ओम प्रकाश राजभर ने जनता को किया संबोधित: जीरो पॉवर्टी योजना और 27 प्रतिशत आरक्षण पर दिया जोर

जीरो पॉवर्टी योजना और 27 प्रतिशत आरक्षण पर दिया जोर
UPT | पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते ओम प्रकाश राजभर।

Oct 05, 2024 22:28

देश में रोहिणी आयोग का गठन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किया गया है, जिसमें पूरे देश में 27 परसेंट आरक्षण लागू कर पिछड़े अति पिछड़े वर्ग को इसका लाभ दिया जायेगा। यह बातें सुहेल देव भारती समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बुद्ध स्थल घूरहुपुर मे उपस्थित जन सभा को सम्बोधित करते हुए कही।

Oct 05, 2024 22:28

Chandauli News : चंदौली जिले के घूरहुपुर स्थित बुद्ध स्थल पर आयोजित एक जनसभा में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अपने संबोधन में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रोहिणी आयोग का गठन किया गया है, जो देशभर में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करेगा, जिससे पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग को इसका लाभ मिलेगा।

गरीबों, वंचितों और शोषितों के उत्थान के लिए काम किया जाएगा 
ओमप्रकाश राजभर ने अपनी सरकार की "जीरो पॉवर्टी योजना" पर भी जोर दिया, जिसके अंतर्गत गरीबों, वंचितों और शोषितों के उत्थान के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना को कैबिनेट में मंजूरी मिल चुकी है और सर्वे कराकर इसे जल्द ही लागू किया जाएगा। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं को चुनावों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा, जो कैबिनेट द्वारा स्वीकृत हो चुका है। उन्होंने शिक्षित महिलाओं को राजनीति में भाग लेने का आह्वान किया और ज्योतिबा फूले को महिला शिक्षा में उनके योगदान के लिए सराहा।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की सरकारें जनता के कल्याण के लिए लगातार काम कर रहीं 
राजभर ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भी श्रद्धांजलि दी, जिनके द्वारा संविधान में दिए गए अधिकारों की वजह से आज समाज के दबे-कुचले वर्गों को राजनीति और प्रशासन में स्थान मिल पाया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी सरकारें जनता के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही हैं। महिलाओं की सुरक्षा पर जोर देते हुए राजभर ने कहा कि सरकार इस दिशा में पूरी तरह से सतर्क है। साथ ही, उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय निर्माण की स्थिति पर भी बात की और बताया कि यदि किसी गरीब के घर में शौचालय का निर्माण नहीं हुआ है तो इसकी सूचना दी जाए, ताकि संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

21 से 40 वर्ष के लोगों को रोजगार के लिए 5 लाख रुपये का कर्ज मिलेगा 
उन्होंने रोजगार की दिशा में भी बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हाल ही में कैबिनेट द्वारा एक कानून पारित किया गया है, जिसके तहत कक्षा 8 पास गरीब तबके के 21 से 40 वर्ष के लोगों को रोजगार के लिए 5 लाख रुपये का कर्ज मिलेगा, जिसका ब्याज सरकार वहन करेगी। कार्यक्रम के दौरान राजभर ने प्रदेश में दंगा मुक्त माहौल पर भी जोर दिया और कहा कि प्रदेश में गुंडों और माफियाओं के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने जनता से अपने वोट की सुरक्षा करने की अपील की और कहा कि जो लोग दारू और मुर्गा के बदले अपना वोट बेच देते हैं, वे अपनी मां-बहनों की सुरक्षा नहीं कर सकते।

सभा में राजभर को बुद्ध की प्रतिमा और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और अधिकारी मौजूद रहे, जिनमें डॉ. अरविंद राजभर, मुन्ना चौहान, राधिका बिंद, डीपीआरओ नीरज सिंह समेत कई अन्य लोग शामिल थे। 

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें