International Yoga Day : चंदौली में मंत्री ने कहा- योगाभ्यास स्वास्थ्य की कुंजी, चरित्र निर्माण में भी सहायक 

चंदौली में मंत्री ने कहा- योगाभ्यास स्वास्थ्य की कुंजी, चरित्र निर्माण में भी सहायक 
UPT | योग करते अफसर एवं जनप्रतिनिधि।

Jun 21, 2024 18:58

दसवां अंतराष्ट्रीय योग दिवस पूरे जनपद में भव्य रूप से आयोजित किया गया। जनपद के समस्त तहसीलों, विकास खंडों एवं ग्राम पंचायतों में सामूहिक योगभ्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें राज्यसभा सदस्य...

Jun 21, 2024 18:58

Short Highlights
  • महेन्द्र टेक्निकल इंटर कालेज के परिसर में हुआ आयोजन
  • योग से शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही साथ इंद्रियों पर भी होता है नियंत्रण
Chandauli News : दसवां अंतराष्ट्रीय योग दिवस पूरे जनपद में भव्य रूप से आयोजित किया गया। जनपद के समस्त तहसीलों, विकास खंडों एवं ग्राम पंचायतों में सामूहिक योगभ्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें राज्यसभा सदस्य, प्रभारी मंत्री और विधायकों के साथ बड़ी संख्या में जनमानस ने प्रतिभाग किया। 

महेंद्र कालेज में हुआ मुख्य आयोजन
जनपद स्तर पर सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम महेन्द्र टेक्निकल इंटर कालेज के परिसर में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि राज्यमंत्री समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग संजीव कुमार गोंड, राज्यसभा सांसद साधना सिंह, जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे शामिल हुए। सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि, जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने योग के कई आसन किए। 

सेहत को ठीक रखना बेहद जरूरी
मुख्य अतिथि संजीव कुमार गोंड ने सभी को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2014 से ही योग दिवस को बहुत ही वृहद रूप से मनाने का कार्यक्रम शुरू हुआ था। प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम सब अपने-अपने जिलों में योग दिवस मनाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्हें एक संदेश भी दे रहे हैं कि स्वास्थ्य को ठीक रखना बेहद जरूरी है।

योग जितना पौराणिक है, उतना ही आधुनिक भी है
जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग जितना पौराणिक है, उतना ही आधुनिक है। नियमित योग शरीर को निरोग रखने के साथ ही साथ मस्तिष्क एवं इंद्रियों पर नियंत्रण रखने का भी साधन एवं माध्यम है। योग इंद्रियों को नियंत्रित कर चरित्र निर्माण करता है, जो राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है। माता पिता अपने बच्चों को योग का महत्व बताते हुए उनको नियमित योग को प्रेरित करें। 

ये भी रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पर्यटन अधिकारी, जिला होम्योपैथिक अधिकारी सहित विभिन्न कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी एवं सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Also Read

अजय राय के घर पहुंचे हिंदू संगठन के लोग, पुलिस ने रास्ते में रोका, बीच चौराहे पर फूंका राहुल गांधी का पुतला

2 Jul 2024 11:26 PM

वाराणसी Varanasi News : अजय राय के घर पहुंचे हिंदू संगठन के लोग, पुलिस ने रास्ते में रोका, बीच चौराहे पर फूंका राहुल गांधी का पुतला

राहुल गांधी द्वारा सदन में दिए हिंदु के बयान को लेकर वाराणसी के हिंदू संगठनों में जबरदस्त आक्रोश देखा गया। इसी बीच मंगलवार को शाम को भाजपा समेत हिंदू संगठन के लोगों को कांग्रेस प्रदेश... और पढ़ें