सिख समुदाय पर राहुल गांधी के बयान के खिलाफ प्रदर्शन : समाज के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुतला फूंका

 समाज के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुतला फूंका
UPT | राहुल गांधी का पुतला फूंकते भाजपा कार्यकर्ता और सिख समाज के लोग।

Sep 20, 2024 00:37

चंदौली में सिख समाज के लोगों ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान पर गहरा आक्रोश जताया। समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस नेता का पुतला फूंका।

Sep 20, 2024 00:37

Chandauli News : चंदौली में गुरुवार को सिख समाज के लोगों ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान पर गहरा आक्रोश जताया। समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पुतला फूंका। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह और मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने किया। सिख समाज के नेताओं ने राहुल गांधी पर 1984 के सिख दंगों के इतिहास को दोहराने का आरोप लगाया और कहा कि उनके बयान से सिख समुदाय का अपमान हुआ है।

 सिख समाज की नाराजगी
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जनरल सेक्रेटरी सरदार महेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का बयान अत्यंत आपत्तिजनक है। उन्होंने 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि गांधी परिवार ने उन दंगों के दौरान सिख समाज के लोगों का कत्लेआम करवाया था, जो कि एक सुनियोजित षड्यंत्र था। महेंद्र सिंह ने कहा कि सिख समाज आज भी उन घटनाओं को नहीं भूला है, और अब राहुल गांधी विदेश में सिख समाज के खिलाफ अपमानजनक बातें कह रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि सिख समुदाय इस बयान को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।

बीजेपी और सिख समाज का एकजुट विरोध
प्रदर्शन के दौरान बीजेपी जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह और विधायक रमेश जायसवाल ने भी राहुल गांधी के बयान की निंदा की। काशीनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी पहले भी सिख समाज के खिलाफ रही है और अब राहुल गांधी अपने बयानों से इस समुदाय को और अपमानित कर रहे हैं।

बड़ी संख्या में मौजूद थे प्रदर्शनकारी
इस विरोध प्रदर्शन में सिख समाज के कई प्रमुख नेता और भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह सम्मी, जनरल सेक्रेटरी सरदार महेंद्र सिंह, सतपाल सिंह, कुलदीप सिंह, मनमीत सिंह राजन, और अन्य प्रमुख सदस्यों ने इस विरोध का नेतृत्व किया। इसके अलावा, भाजपा के कई स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सिख समाज और बीजेपी के इस संयुक्त विरोध प्रदर्शन ने राहुल गांधी के बयान के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिया है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर कांग्रेस नेता ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी, तो वे अपना विरोध और तेज करेंगे। 

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें