15 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार : गहने लेकर बिहार जा रहे थे आरोपी,  आयकर टीम कर रही जांच

गहने लेकर बिहार जा रहे थे आरोपी,  आयकर टीम कर रही जांच
UPT | बरामद चांदी के गहनों व तस्करी के आरोपियों के साथ जीआरपी टीम।

Sep 04, 2024 19:34

चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी एस्कॉर्ट टीम ने संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में जांच के दौरान 15 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए। इस कार्रवाई के दौरान दो व्यक्तियों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Sep 04, 2024 19:34

Chandauli News : चंदौली से एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी एस्कॉर्ट टीम ने संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस (12394 डाउन) ट्रेन में जांच के दौरान 15 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए। इस कार्रवाई के दौरान दो व्यक्तियों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जीआरपी प्रभारी के अनुसार, यह चांदी के आभूषण बिहार ले जाए जा रहे थे। बरामद आभूषणों और आरोपियों को आयकर विभाग की टीम को सौंपकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जीआरपी के जवानों को ट्रेन में दो यात्रियों के व्यवहार पर संदेह हुआ
डीडीयू जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि जीआरपी के जवान ट्रेन में एस-5 कोच में एस्कॉर्ट कर रहे थे, जब दो यात्रियों के व्यवहार पर संदेह हुआ। जांच के दौरान उनके पास मौजूद पिट्ठू बैग से बड़ी मात्रा में चांदी के आभूषण मिले। इसके बाद, जैसे ही ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंची, दोनों यात्रियों को बैग सहित ट्रेन से उतार लिया गया और थाने लाया गया। थाने में तलाशी लेने पर बैग से कुल 15 किलो चांदी के आभूषण बरामद हुए। पूछताछ के दौरान आरोपी इन आभूषणों के संबंध में कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके।

गिरफ्तार आरोपी मिर्जापुर के रहने वाले हैं  
जीआरपी प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रामधनी, निवासी ग्राम छीकपर, थाना देहात कोतवाली, और आनंद पांडेय, निवासी गणेश गंज बहेलिया गली, थाना कटरा, जिला मिर्जापुर के रूप में हुई। बरामद चांदी के आभूषणों की अनुमानित कीमत 12.50 लाख रुपए बताई गई है। आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद, जीआरपी ने बरामद आभूषणों और आरोपियों को आयकर विभाग की टीम के हवाले कर दिया।

यह कार्रवाई यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है कि अवैध तस्करी पर सख्ती से लगाम लगाई जाए और इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाए। 

Also Read

 समाज के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुतला फूंका

19 Sep 2024 05:13 PM

चंदौली सिख समुदाय पर राहुल गांधी के बयान के खिलाफ प्रदर्शन : समाज के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुतला फूंका

चंदौली में सिख समाज के लोगों ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान पर गहरा आक्रोश जताया। समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस नेता का पुतला फूंका। और पढ़ें