Chandauli News : बिजली आपूर्ति बाधित होने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बिजली आपूर्ति बाधित होने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
UPT | प्रदर्शन करते ग्रामीण।

May 27, 2024 21:07

चहनियां विद्युत उपकेंद्र मारूफपुर से संबद्ध ग्राम मारूफपुर में बीते चार दिनों से बिजली आपूर्ति न होने से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर…

May 27, 2024 21:07

Chandauli News : चहनियां विद्युत उपकेंद्र मारूफपुर से संबद्ध ग्राम मारूफपुर में पिछले चार दिनों से बिजली आपूर्ति न होने से गर्मी से परेशान व नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर बिजली निगम पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निगम को चेताया कि यदि 12 घंटे के अंदर आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो हम लोग सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करेंगे।

केबल पिघलने से ठप हुई बिजली आपूर्ति 
गांव के संदीप पांडेय ने बताया कि ग्राम पंचायत मारूफपुर के उत्तरी पूर्वी छोर पर लगे 100 केवी के ट्रांसफार्मर से गांव में बिजली आपूर्ति के लिए केबल बिछाई गई है। इसमें चार दिन पूर्व आग की चिंगारी निकलने लगी और केबल पिघल गया। इससे गांव में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इसके मरम्मत के लिए विद्युत उपकेंद्र सहित अन्य सक्षम अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया गया। ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे गांव के लोग भीषण गर्मी में काफी परेशान हैं। साथ ही पानी की किल्लत हो गई है। सबसे बुरी स्थिति महिलाओं, बुजुर्गों, बच्चों और मरीजों की है। ग्रामीणों ने कहा कि 12 घंटे के अंदर बिजली आपूर्ति ठीक नहीं हुई तो हम अपने परिवार जनों के साथ सड़क पर रात बिताएंगे और धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में बिजली कर्मचारी सोनू विश्वकर्मा ने कहा कि फाल्ट खोजने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही आपूर्ति बहाल कर दिया जाएगा। अवर अभियंता विद्युत सुभाष यादव ने कहा कि प्रयास किया जा रहा है कि आज ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया जाए। 

प्रदर्शन करने वालों में ये लोग रहे मौजूद
प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से सम्पूर्णानंद पांडेय, राकेश पांडेय मिंटू, शमशेर सिंह, संतोष बरनवाल, मनोज पाण्डेय, अभिषेक सिंह, अवनीश पांडेय, सत्यदेव गुप्ता, मनोज यादव, ओमप्रकाश पांडेय, आशीष गुप्ता, आकाश कन्नौजिया, आलोक पाण्डेय, सुधाकर पाण्डेय सहित अन्य कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें