advertisements
advertisements

लाखों का कर्ज, एक बलेनो कार के मालिक : कॉमेडी शो से कितना कमाते हैं पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे श्याम रंगीला?

कॉमेडी शो से कितना कमाते हैं पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे श्याम रंगीला?
UPT | कॉमेडी शो से कितना कमाते हैं श्याम रंगीला?

May 15, 2024 15:29

वाराणसी में 24 घंटे से ज्यादा चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार कॉमेडियन श्याम रंगीला ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। सोशल मीडिया पर श्याम रंगीला के समर्थन में कई लोग उतर आए थे। हलफनामे में श्याम रंगीला से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारियां सामने आई हैं।

May 15, 2024 15:29

Short Highlights
  • श्याम रंगीला का नामांकन दाखिल
  • बलेनो कार चलाते हैं श्याम रंगीला
  •  7 लाख का लिया हुआ है कर्ज
Varanasi News : वाराणसी में 24 घंटे से ज्यादा चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार कॉमेडियन श्याम रंगीला ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने मंगलवार की रात इस संबंध में जानकारी दी। इसके पहले श्याम रंगीला ने आरोप लगाया था कि वाराणसी प्रशासन ने नामांकन खरीदने की प्रक्रिया को इतना जटिल बना दिया है कि फॉर्म लेना तक मुश्किल हो गया है। उनका कहना था कि प्रस्तावक साथ थे, फॉर्म भी भरा हुआ था, लेकिन कोई फॉर्म लेने को तैयार नहीं था। इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग को मेल लिखकर सूचित भी किया था। सोशल मीडिया पर श्याम रंगीला के समर्थन में कई लोग उतर आए थे। आखिरकार दो दिन की मशक्कत के बाद उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल कर ही दिया। हलफनामे में श्याम रंगीला से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारियां सामने आई हैं।

बलेनो कार चलाते हैं श्याम रंगीला
श्याम रंगीला ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास मारुति सुजुकी की बलेनो कार है, जो उन्होंने 2018 में करीब 8 लाख रुपये के कीमत की खरीदी थी। इसके अलावा उनके नाम 2.8 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी भी है। श्याम रंगीला के पास कुल 35,000 रुपये कैश और बैंक ऑफ बड़ौदा के तीन खातों में 1.23 लाख रुपये जमा हैं। इतना ही नहीं, उनके पास 4 लाख रुपये की गैर कृषि भूमि है, जो उन्होंने इसी साल मार्च में खरीदी थी।

कितना कमाते हैं श्याम रंगीला?
श्याम रंगीला ने अपने हलफनामे में आयकर रिटर्न से जुड़ी जानकारी भी दी है। इसके मुताबिक वर्ष 2022-23 में उनकी कुल आय 4.99 लाख रुपये थी। इसका मतलब ये हुआ कि वह अपने कॉमेडी शो से लगभग 41 हजार रुपये महीना कमाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने अपनी आय का स्रोत हास्य कला का पेशा मात्र ही बताया है। लगभग 5 साल पहले 2018-19 में श्याम रंगीला की सालाना आय मात्र 4 लाख रुपये थी। मतलब ये कि वह तब वह लगभग 34 हजार रुपये महीना कमाते थे।

कोई केस नहीं, लेकिन 7 लाख का कर्ज
श्याम रंगीला के नाम पर कोई केस दर्ज नहीं है। उनके पास न तो कोई कृषि भूमि है और न ही कोई घर। राजस्थान के सरकारी  स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले श्याम रंगीला के नाम पर आईसीआईसीआई बैंक का 7.6 लाख रुपये का लोन है, जो कि संभवत: उनकी कार के लिए लिया गया है। आपको बता दें कि श्याम रंगीला राजस्थान के अनूपगढ़ के रहने वाले हैं और वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

वाराणसी पहुंचकर क्या बोले श्याम रंगीला?
श्याम रंगीला ने वाराणसी पहुंचने के बाद कहा था कि 'अगर चुनाव आयोग वाराणसी में आये सभी प्रत्याशियों के नामांकन लेकर कुछ रद्द भी कर दें तो भी यहाँ 500 लोग चुनाव में खड़े दिखाई दे सकते है, ये मेरी गारंटी है ! लेकिन यहाँ उन्हीं का नामांकन लिया जा रहा है जिनका वो लेना चाहते है।' मंगलवार की देर शाम नामांकन करने के बाद उन्होंने कहा कि 'आप सबकी शुभकामनाओं और सहयोग से मुझे ताक़त मिली, आज देर से ही सही, नामांकन हो गया। सभी दस्तावेज और प्रक्रिया के साथ अन्य आ रही बाधाओं को पार करके हम अब वाराणसी के लोगों का ऑप्शन बनने की दहलीज़ पर है।'

Also Read

बोले- 'सपा और कांग्रेस का गठबंधन अनर्थकारी, इनका घोषणा पत्र पाकिस्तानपरस्तों जैसा'

26 May 2024 05:15 PM

चंदौली चंदौली में योगी आदित्यनाथ की जनसभा : बोले- 'सपा और कांग्रेस का गठबंधन अनर्थकारी, इनका घोषणा पत्र पाकिस्तानपरस्तों जैसा'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदौली में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। और पढ़ें