मनोज राय हत्याकांड : अदालत लेगी माफिया मुख्तार और उसके साथियों के खिलाफ फैसला, 23 साल पुराना है मामला

अदालत लेगी माफिया मुख्तार और उसके साथियों के खिलाफ फैसला, 23 साल पुराना है मामला
Uttar Pradesh Times | मुख्तार अंसारी

Jan 20, 2024 16:39

मनोज राय के पिता ने अपने बेटे की हत्या के मामले में जुलाई 2023 में मुख्तार अंसारी और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। 

Jan 20, 2024 16:39

Varanasi News : 23 साल पुराने मामले में मुख्तार अंसारी और उसके आधा दर्जन से ज्यादा साथियों पर शनिवार को अदालत में फैसला तय होना है। पुलिस की चार्जशीट में मृतक मनोज राय के पिता ने मुख्तार अंसारी के साथ 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

23 साल पुराना है मनोज राय हत्याकांड 
माफिया मुख्तार अंसारी और उसके आधा दर्जन से ज्यादा सहयोगियों पर गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट अपर सत्र न्यायधीश तृतीय अरविंद मिश्र की अदालत में 23 साल पुराने मनोज राय हत्याकांड में 20 जनवरी को आरोप तय होने हैं। 

मुख्तार अंसारी ने हमालावारों में शामिल 
15 जुलाई 2001 को उसरी चट्टी हत्याकांड हुआ था। उसी दिन मनोज राय की भी हत्या हुई थी, उस समय मनोज राय को भी मुख्तार अंसारी ने हमालावारों में शामिल बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। मनोज राय के पिता ने अपने बेटे की हत्या के मामले में जुलाई 2023 में मुख्तार अंसारी और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। 

आरोप मुक्त करने के लिए आवेदन
पुलिस की चार्जशीट में मृतक के पिता ने जितने भी लोगों को नामजद करवाया था। उनमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, बाकि 2 अभियुक्त पहले से ही सरकारी अभिलेखों में भगोड़े घोषित किए जा चुके थे। ऐसे में मनोज राय हत्याकांड में मुख्तार समेत सभी आरोपियों पर आरोप तय थे। लेकिन आरोपियों ने अदालत में अपने को निर्दोष बताते हुए आरोप मुक्त करने के लिए आवेदन दिए थे। न्यायालाय ने इन आवेदनों को निरस्त कर दिया था। 

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें