ओलंपिक के लिए टीम इंडिया का उत्साहवर्धन : वाराणसी के एथलीटों ने निकाली गुडलक यात्रा

वाराणसी के एथलीटों ने निकाली गुडलक यात्रा
UPT | गुडलक यात्रा निकालते हुए वाराणसी के एथलीट

Jul 26, 2024 18:54

वाराणसी के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के लिए एक विशेष गुडलक मशाल यात्रा निकाली। इस यात्रा में डॉ भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल के सिंथेटिक ट्रैक पर खिलाड़ी मशाल लेकर दौड़े और भारतीय दल का उत्साहवर्धन किया।

Jul 26, 2024 18:54

Short Highlights
  • भारतीय एथलीटों के लिए एक विशेष गुडलक मशाल यात्रा
  • डॉ भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल के सिंथेटिक ट्रैक पर खिलाड़ी मशाल लेकर दौड़े
Varanasi News : वाराणसी के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के लिए एक विशेष गुडलक मशाल यात्रा निकाली। इस यात्रा में डॉ भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल के सिंथेटिक ट्रैक पर खिलाड़ी मशाल लेकर दौड़े और भारतीय दल का उत्साहवर्धन किया। यहां से शुरू हुई यह पांच किलोमीटर की गुडलक यात्रा वापस यहीं आकर समाप्त हुई, जिसमें कई नेशनल खिलाड़ियों और साई के कोच ने हिस्सा लिया।

गुडलक मशाल यात्रा 
पेरिस ओलंपिक 2024 के रंगारंग उद्घाटन समारोह के मद्देनजर, वाराणसी के खिलाड़ियों ने भारतीय दल के समर्थन में एक विशेष गुडलक मशाल यात्रा का आयोजन किया। जिला ओलंपिक संघ की देखरेख में, डॉ. भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल से शुरू हुई इस यात्रा में हॉकी, कुश्ती, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स और फुटबॉल के स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ियों ने भाग लिया। मशाल को सबसे आगे रखते हुए, इन युवा एथलीटों ने भारतीय ओलंपिक दल के लिए अपना समर्थन और शुभकामनाएं व्यक्त कीं। 

काशी में हमेशा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन
जिला ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार सिंह ने बताया- काशी ने हमेशा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया है। एक बार फिर शहर के लाल ललित उपाध्याय  भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक की पदक विजेता टीम के सदस्य रहे ललित, पेरिस में अपना कौशल दिखाने के लिए तैयार हैं। हॉकी के ड्रिब्लिंग जादूगर मोहम्मद शाहिद ने तीन बार ओलंपिक खेला था। जिसके बाद ललित ने काशी का मान बढ़ाया है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों ने आज ललित सहित भारतीय दल के सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया है। 

400 से ज्यादा खिलाड़ी हुए शामिल
डिप्टी स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ. मंजूर आलम अंसारी ने बताया कि स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ियों की पहल पर ओलंपिक संघ के साथ समन्वय करके यह गुडलक यात्रा आयोजित की गई। इस उत्साहजनक कार्यक्रम में लगभग 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया। यात्रा डॉ. भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल से शुरू होकर, वाराणसी विकास प्राधिकरण कॉलोनी, चांदमारी और रिंग रोड से होते हुए वापस स्टेडियम में समाप्त हुई। मशाल यात्रा में शामिल खिलाड़ी नारे लगा रहे थे कि जीतेगा भाई जीतेगा भारत, जो खेलेगा वही खिलेगा।

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें