Chandauli News : पीजी कालेज में परीक्षा के दौरान अनुचित साधन का प्रयोग करते पांच छात्र रेस्टीकेट

पीजी कालेज में परीक्षा के दौरान अनुचित साधन का प्रयोग करते पांच छात्र  रेस्टीकेट
सोशल मीडिया | परीक्षा देकर महाविद्यालय से बाहर निकलते परीक्षार्थी

Mar 11, 2024 19:35

सकलडीहा कस्बा स्थित सकलडीहा पीजी कालेज में सोमवार को परीक्षा के दौरान नकल करते पांच नकलची पकड़े गए …

Mar 11, 2024 19:35

Chandauli News : सकलडीहा कस्बा स्थित सकलडीहा पीजी कालेज में सोमवार को परीक्षा के दौरान नकल करते पांच नकलची पकड़े गए। इन पांचों को परीक्षा से रेस्टीकेट कर दिया गया।सहायक केंद्राध्यक्ष की रिपोर्ट पर केंद्राध्यक्ष प्रो.पीके सिंह ने यह कार्रवाई की।इस कार्रवाई से छात्र-छात्राओं में हड़कंप मचा रहा। प्राचार्य प्रो.प्रदीप कुमार पाण्डेय ने बताया की शुचिता पूर्ण व पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए कालेज प्रशासन प्रतिबद्ध है।
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा संचालित स्नातकोत्तर, बीएड प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा में सोमवार को परीक्षा केंद्र सकलडीहा पीजी कॉलेज सकलडीहा में विश्वविद्यालय द्वारा आवंटित लल्लन आर तिवारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं एम्ब्रोसिया बीएड कॉलेज,देवेंद्र नाथ जनता महाविद्यालय,स्वामी शरण महाविद्यालय का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। प्रथम पाली में प्राचार्य द्वारा गठित महाविद्यालय स्तर पर आंतरिक उड़ाका दल की सघन जांच में कुल पांच परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। जिसकी रिपोर्ट सहायक केंद्राध्यक्ष के माध्यम से केंद्राध्यक्ष प्रोफेसर पीके सिंह को सूचना दी गई। केंद्राध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से पांचो परीक्षार्थियों को रेस्टीकेशन कर दिया।
 प्राचार्य प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि महाविद्यालय अपने केंद्र पर शासन एवं विश्वविद्यालय के मंशा अनुरूप नकल विहीन सुचिता पूर्ण परीक्षा कराने के लिए कटिबद्ध है। तथा प्रत्येक कक्ष में परीक्षा के गाइड लाइन से संबंधित सूचना को प्रसारित किया गया कि परीक्षार्थी किसी भी स्थिति में परीक्षा भवन में प्रवेश पत्र और कलम के अलावा किसी भी अनावश्यक सामग्री एवं मोबाइल लेकर के परीक्षा कक्ष में न आयें। प्राचार्य प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय ने परीक्षा कार्य में लगें महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारियों को नकल विहीन परीक्षा कराने के संकल्प को पूरा करने के लिए मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया।

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें