गाजीपुर न्यूज : कांग्रेसियों ने आयकर विभाग का दफ्तर घेरा, जमकर की नारेबाजी

कांग्रेसियों ने आयकर विभाग का  दफ्तर घेरा, जमकर की नारेबाजी
UPT | प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता

Feb 19, 2024 17:54

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी तथा युवा कांग्रेस के बैंक खातों को सीज किए जाने के विरोध में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मोहनपुरवा स्थित आयकर कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

Feb 19, 2024 17:54

Ghazipur News : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी तथा युवा कांग्रेस के बैंक खातों को सीज किए जाने के विरोध में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मोहनपुरवा स्थित आयकर कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तख्ती और नारों से आयकर विभाग को सरकार के दबाव में असंवैधानिक कार्य न करने का नारा बुलंद किया और विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की।

भाजपा सरकार के दबाव में सीज किए खाते
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम ने बताया कि हाल ही में क्राउड फंडिंग द्वारा आमजन से सहायता राशि प्राप्त की गई थी। जिसे आयकर विभाग ने पक्षपातपूर्ण ढंग से भाजपा सरकार के दबाव में सीज कर दिया है। ऐसे खातों को सीज करने का भाजपा सरकार का रवैया लोकतंत्र विरोधी है। जिसकी हम घोर निन्दा करते हैं। एआईसीसी सदस्य रविकांत राय ने बताया कि वर्तमान में भाजपा सरकार द्वारा एआईसीसी और यूथ कांग्रेस के क्राउड फंडिंग खाते को मनमाने और द्वेषपूर्ण रवैए के चलते आयकर विभाग पर दबाव बनाकर फ्रीज करा दिया है, जो गलत और असंवैधानिक है। 

संवैधानिक रूप से सही और नीतिगत कार्य करें
पूर्व प्रदेश सचिव जनक कुशवाहा ने कहा कि सरकार के दबाव में सरकारी एजेंसियां गलत कार्य कर रही हैं। इसलिए हम लोग यहां आयकर कार्यालय का घेराव कर सही कार्य करने के लिए विभाग के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस वक्ताओं ने प्रदर्शन कर आयकर अधिकारियों से मांग की है कि सरकार के दबाव में नहीं, संवैधानिक रूप से सही और नीतिगत कार्य करें।

प्रदर्शन में ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रमुख रूप से पीसीसी सदस्य डॉ.मार्कंडेय सिंह, अजय कुमार श्रीवास्तव, महबूब निशा, उषा चतुर्वेदी, चंद्रिका सिंह, राजेश गुप्ता, आलोक यादव, सुमेर कुशवाहा, ओम प्रकाश पांडे, जफरुल्लाह अंसारी, आशुतोष गुप्ता, परवेज खान, विद्याधर पांडे, शशि भूषण राय, झुन्ना शर्मा, शबीहूल हसन, आदिल अख्तर, रईस अहमद, विनोद सिंह, विजय शंकर पांडे, प्रदीप निषाद, रविन्द्र चौहान, सुशील सिंह, प्रकाश नारायण पांडे, राहुल कुशवाहा आदि लोग उपस्थित रहे।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें