गाजीपुर में विमान सेवा की मांग : राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत ने उठाया संसद में अंधुऊ हवाई पट्टी का मुद्दा

राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत ने उठाया संसद में अंधुऊ हवाई पट्टी का मुद्दा
UPT | राज्यसभा सांसद डॉक्टर संगीता बलवंत

Aug 02, 2024 20:27

आम बजट 2024-25 पर चर्चा के दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता बलवंत ने अपने गृह जनपद गाजीपुर की ओर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया।

Aug 02, 2024 20:27

Ghazipur News : आम बजट 2024-25 पर चर्चा के दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता बलवंत ने अपने गृह जनपद गाजीपुर की ओर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने गाजीपुर-मऊ मार्ग पर स्थित ग्रामसभा अंधुऊ में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बने 63 एकड़ के हवाई पट्टी की स्थिति पर प्रकाश डाला और केंद्र सरकार से आग्रह किया कि इस हवाई पट्टी का उपयोग करके विमान सेवा शुरू की जाए।

कई जिलों के लिए होगी सुविधा
डॉ. संगीता बलवंत ने कहा कि विमान सेवा शुरू होने से न केवल गाजीपुर बल्कि मऊ, बलिया, आज़मगढ़, चंदौली और सीमावर्ती बिहार प्रांत के कई जिलों के निवासियों को बेहतर आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी। यह कदम क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

एयरपोर्टों की संख्या 148 हो गई
सांसद ने पूर्ववर्ती सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि आजादी के 67 वर्षों तक पूरे देश में केवल 74 एयरपोर्ट थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के आने के बाद, 2014 से लेकर अब तक एयरपोर्टों की संख्या में दोगुनी वृद्धि हुई है। वर्तमान में एयरपोर्टों की संख्या 148 हो गई है, जो इस सरकार की विकासात्मक दृष्टिकोण को दर्शाता है।

Also Read

ई-रिक्शा चालकों को दो दिन की और राहत, क्यूआर कोड रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ी

21 Sep 2024 02:36 PM

वाराणसी Varanasi News : ई-रिक्शा चालकों को दो दिन की और राहत, क्यूआर कोड रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ी

वाराणसी में ई-रिक्शा संचालकों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई है। नगर प्रशासन ने ई-रिक्शा के लिए आवश्यक क्यूआर कोड युक्त रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा दो दिन और बढ़ा दी है। और पढ़ें