Ghazipur News : स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध-प्रदर्शन, रखीं ये 6 मांगें

स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध-प्रदर्शन, रखीं ये 6 मांगें
UPT | विरोध-प्रदर्शन करते हुए अस्पताल के संविदा कर्मी।

Jul 26, 2024 23:47

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा कर्मचारी अपने विभिन्न मांगों को लेकर सांकेतिक रूप से विरोध प्रदर्शन किया है जो 26 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त तक पूरे प्रदेश में चलेगा।

Jul 26, 2024 23:47

Ghazipur News : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। यह प्रदर्शन 26 जुलाई से 7 अगस्त तक पूरे प्रदेश में चलेगा। शुक्रवार को गाजीपुर जिले के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम से जुड़े संविदा कर्मियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया।

डेढ़ लाख एनएचएम संविदा कर्मचारियों में असंतोष बढ़ा
संविदा कर्मचारी संगठन के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र शेखर सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ ने 15 जुलाई को प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तर प्रदेश से वार्ता का अनुरोध किया था, लेकिन एक सप्ताह के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इससे प्रदेश भर के करीब डेढ़ लाख एनएचएम संविदा कर्मचारियों में असंतोष बढ़ गया है। संघ के आदेश पर विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की गई है।

ये हैं मुख्य मांगें

  • म्यूचुअल और रिक्त पदों पर गैर जनपद स्थानांतरण के लिए नीति लागू की जाए।
  • संविदा कर्मियों को EPF, ग्रेड पे, और डीए टीए का निर्धारण किया जाए।
  • नियमित पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में संविदा कर्मचारियों को वरीयता दी जाए।
  • एनएचएम में सात और दस वर्ष से अधिक सेवा पूरी कर चुके कर्मचारियों को लायल्टी बोनस दिया जाए।
  • सीएचओ का पीवीआई उनके मानदेय में जोड़ा जाए।
  • कंप्यूटर ऑपरेटर का जिला स्वास्थ्य समिति में समायोजन और जिला व ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधन इकाई में वेतन विसंगति का निस्तारण किया जाए।

7 अगस्त को पहुंचेंगे लखनऊ
प्रदर्शन के अगले चरण में 29 और 30 जुलाई को ड्यूटी समय से एक घंटा अधिक काम किया जाएगा। 31 जुलाई, 1 और 2 अगस्त को मुख्यमंत्री को संबोधित 10 सूत्री मांग पत्र जिला अधिकारी या क्षेत्रीय सांसद और विधायक के माध्यम से भेजे जाएंगे। इसके बाद, 3, 4, 5, और 6 अगस्त को डिजिटल स्ट्राइक की जाएगी, जिसमें संविदा कर्मचारी भारत सरकार और राज्य सरकार के पोर्टल पर ऑनलाइन कार्य को बंद कर देंगे। 7 अगस्त को बड़ी संख्या में लखनऊ पहुंचकर मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यक्रम का विरोध किया जाएगा।

यह सभी रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रभुनाथ, अनिल कुमार वर्मा, अशोक कुमार पांडे, मोहम्मद अजहर, शिवकुमार यादव, भारत भूषण श्रीवास्तव, संजीव कुमार, सोनू शर्मा, दीपक कुमार, साकेत कुमार सिंह, शशिकांत सिंह, विनोद राजभर, अनिल कुमार शर्मा, प्रतिभा विश्वकर्मा, दुर्गा प्रसाद कनौजिया, राधेश्याम यादव, मिथिलेश कुमार, अशोक कुमार, अजय कुमार, डॉक्टर शाहबाज, अमित कुमार, और समारू कुमार समेत कई अन्य संविदा कर्मी उपस्थित रहे।

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें