advertisements
advertisements

Ghazipur News : बिना नंबर की बाइक ने बताया अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पता, जानें कैसे हुआ खुलासा...

बिना नंबर की बाइक ने बताया अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पता, जानें कैसे हुआ खुलासा...
UPT | पुलिस की गिरफ्त में अवैध हथियारों के सौदागर।

Apr 04, 2024 17:37

लोकसभा चुनाव और त्योहारों के दृष्टिगत जनपद की पुलिस चेकिंग अभियान में मुस्तैद है ।इस क्रम में खानपुर थाना क्षेत्र के भुजेहुआ जियापुर पुलिया के पास खानपुर थाना पुलिस और स्वाट सर्विलांस की टीम चेकिंग अभियान के दौरान एक अभियुक्त को पांच असलहों के साथ गिरफ्तार किया है ।

Apr 04, 2024 17:37

Ghazipur News : लोकसभा चुनाव और त्योहारों के मद्देनजर पुलिस एक्शन मोड में है। खानपुर थाना क्षेत्र के भुजेहुआ जियापुर पुलिया के पास खानपुर थाना पुलिस और स्वाट सर्विलांस की टीम ने चेकिंग के दौरान एक अभियुक्त को पांच तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है।

ऐसे हुआ अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा
चेकिंग के दौरान बिना नंबर की बाइक को पुलिस ने रोका। पूछताछ करने पर युवक पर पुलिस को शक हुआ। बाइक और युवक की चेकिंग के दौरान पुलिस ने 315 बोर के पांच तमंचे और तीन कारतूस बरामद किए। 

मीडिया के सामने पेश किया आरोपी 
पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने इन अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया। इनके कब्जे से 12 अवैध तमंचा, कारतूस तथा तमंचा बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। शुरुआती जांच में पता चला कि ये लोग कई सालों से अवैध असलहा बनाने का धंधा करते आ रहे हैं। इनका नेटवर्क आसपास के कई जिलों में है। असलहा बनाकर आसपास के जिलों में बेच देते थे। 

अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस पहुंची असलहा फैक्ट्री 
पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि खानपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान बिना नंबर की बाइक को रोका। उसकी तलाशी ली गई, जिसमें मौके से पांच तमंचा बरामद किया गया। पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम रामधारी राजभर बताया। वह आजमगढ़ जिले का रहने वाला है। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बाद सख्ती से पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर ग्राम मिश्रौली और चिलबिली, थाना कासिमाबाद से अन्य अभियुक्त सरवन शर्मा को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसके घर से 315 बोर का पांच तमंचा और दो कारतूस 12 बोर, दो तमंचा व दो कारतूस तथा 6 अर्धनिर्मित तमंचा तथा भारी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए गए। 

नए लड़कों का ब्रेनवाश कर ऊंचे दाम पर बेचते थे हथियार
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि सरवन विश्वकर्मा अपने घर में अवैध रूप से तमंचा बनाने का काम करता था। रामधारी राजभर तमंचों को लेकर नए लड़कों का ब्रेनवाश करके उसे अच्छे दाम पर बेचता था। इस काम से मिले पैसों को आपस में आधा-आधा बांट लेते थे। उन्ही पैसों से इन लोगों का घर परिवार चलता था। अभियुक्तों ने बताया कि पहले भी कई बार पुलिस के गिरफ्त में आ चुके हैं। पुलिस ने अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। 

Also Read

महर्षि विश्वामित्र मुनि का प्राण प्रतिष्ठा हुआ समारोह पूर्वक संपन्न

17 Apr 2024 08:18 PM

गाजीपुर Ghazipur News : महर्षि विश्वामित्र मुनि का प्राण प्रतिष्ठा हुआ समारोह पूर्वक संपन्न

रामलीला मैदान लंका गाजीपुर स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में आज ऋषि विश्वामित्र मुनि का प्राण प्रतिष्ठा गायत्री परिवार के साधकों के द्वारा संपन्न कराया… और पढ़ें