Ghazipur News : डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों का रोका वेतन, जानें क्या है वजह...

डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों का रोका वेतन, जानें क्या है वजह...
UPT | डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

Jul 28, 2024 00:06

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज शनिवार को विद्युत विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रगति रिपोर्ट का अवलोकन किया। जिसके तहत जर्जर...

Jul 28, 2024 00:06

Ghazipur News : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज शनिवार को विद्युत विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रगति रिपोर्ट का अवलोकन किया। जिसके तहत जर्जर तारों को बदलने (री-वैम्प) की प्रगति, 1912 पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, जले हुए ट्रांस्फार्मरों को समय से बदलने एवं विद्युत आपूर्ति (नगरीय एवं ग्रामीण) की स्थिति सहित अन्य समस्त विभागीय योजनाओं व कार्यक्रमों की विस्तृत रूप से कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर समीक्षा की।

डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार
बैठक में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के छः एसडीओ के अनुपस्थित होने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए वेतन रोकने तथा स्पष्टिकरण मांगा। साथ ही अधिशासी अभियन्ता तृतीय बृजेश कुमार एवं अधिशासी अभियन्ता द्वितीय संदीप कुमार निर्भर के अनुपस्थित होने पर उच्चाधिकारी को पत्राचार करने निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान ग्रीष्म ऋतु से लेकर अबतक प्रतिदिन सुचारू रूप से आपूर्ति न होने, जले हुए ट्रांस्फार्मरों को समय से न बदले जाने, विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा फोन रिसीव न करने, मोबाईल बन्द रखने आदि शिकायतों को संज्ञान मे लेते हुए जिलाधिकारी ने उपस्थित विद्युत विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही निर्धारित समयावधि में आवश्यक कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

डीएम ने वेतन रोकने तथा स्पष्टिकरण देने का दिए निर्देश
बैठक में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के 06 एसडीओ जिसमें एसडीओ रेवतीपुर प्रवीण मौर्या, दिलदारनगर कमलेश कुमार प्रजापति, एसडीओ पारा प्रमोद कुमार, एसडीओ सैदपुर अजय कुमार सिंह, एसडीओ भीमापार प्रदीप कुमार सिंह के अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वेतन रोकने तथा स्पष्टिकरण देने का निर्देश दिया है। बैठक में जिलाधिकारी ने मेसर्स मान्टी कार्लो इण्डिया लिमिटेड के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में पोल एवं ग्राउंटिंग के दोयम दर्जे की कार्यों की शिकायत पर कराये गये कार्यों की जांच का निर्देश दिया।
         
डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारी को दिये ये निर्देश
बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि 219 प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों मे विद्युत कनेक्शन के लिए भुगतान माह मार्च तक किया जा चुका है लेकिन अभी तक कनेक्शन नहीं हुआ तथा 194 विद्यालयों के उपर से एच टी तार हटवाने के सम्बन्ध मे भी जानकारी दी। जिस पर जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द कनेक्शन कराने तथा विद्यालयों के उपर से एच टी तार हटवाने हेतु विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये।

ये लोग रहे मौजूद
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, डीएसटीओ खगेन्द्र सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, विद्युत विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें