Ghazipur News : वर्ष 2024-25 के लिए गाजीपुर मंडल अंडर 16 की टीम घोषित, जानें पूरी डिटेल

वर्ष 2024-25 के लिए गाजीपुर मंडल अंडर 16 की टीम घोषित, जानें पूरी डिटेल
UPT | चयनकर्ता upca

Jun 11, 2024 20:28

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के डेवलपमेंट कमेटी के सदस्य शाश्वत सिंह ने बताया कि विगत 06 जून 2024 से दिनांक 10 जून 2024 तक चले पांच दिवसीय अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रायल मैच में सभी खिलाडियों के खेल...

Jun 11, 2024 20:28

Ghazipur News : गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के डेवलपमेंट कमेटी के सदस्य शाश्वत सिंह ने बताया कि विगत 06 जून 2024 से दिनांक 10 जून 2024 तक चले पांच दिवसीय अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रायल मैच में सभी खिलाडियों के खेल कौशल का सम्पूर्ण मूल्याङ्कन के उपरांत चयनकर्ता के द्वारा संस्तुति के लिए प्रेषित सूची का अनुमोदन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित सूची प्राप्त हो गयी है। इस पांच दिवसीय अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रायल मैच श्रृंखला में गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़ तथा देवरिया जनपद के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया था।अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रायल मैच श्रृंखला के दौरान सभी खिलाडियों के ठहरने की उचित व्यवस्था की गयी थी। जिससे कि प्रचंड गर्मी से खिलाडियों का बचाव किया जा सके। श्रृंखला के सभी मैच प्रतिदिन प्रातः 06:30 बजे शुरू हुआ था।

गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डॉ. उमेश चन्द्र राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा प्राप्त सूची ने निम्नलिखित खिलाडियों को गाजीपुर मंडल के अंडर 16 की टीम में शामिल किया गया है।

गाजीपुर मंडल अंडर 16 टीम - आनंद विजय सिंह, अजीत कुमार, हर्षित सिंह यादव, अंबुज यादव, आरिफ रज़ा, आयुष्मान सिंह, सूर्यांश यादव, मयंक पटेल, अभिनव कुमार, अभिषेक यादव, पंकज पासवान, युवराज सिंह, अभिषेक विश्वकर्मा, आदित्य यादव, यश रघुवंशी, युवराज यादव एवं प्रखर उपाध्याय। इसके अतिरिक्त अजय यादव,  प्रांजल यादव, चित्रांश राय, अभिनव सिंह तथा रुद्रांश सोमवंशी को अतिरिक्त खिलाडी के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

अनुपस्थित खिलाड़ियों के जगह अतिरिक्त खिलाड़ियों को मौका मिलेगा
इस अवसर पर गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक तथा उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अपैक्स कौंसिल सदस्य संजीव कुमार सिंह ने बताया कि 17 सदस्यीय मूल चयनित खिलाडियों के अपरिहार्य कारणों से अनुपस्थित होने की दशा में इन अतिरिक्त खिलाडियों को टीम में स्थान देकर मैच में प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया जायेगा। किन्तु अधिकारिक तौर पर केवल 17 ही खिलाडी अगले चरण के लिए प्रस्थान करेंगे। उन्होंने अंडर 16 के सभी चयनित खिलाडियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी चयनित खिलाडियों को प्रतिदिन निरंतर अभ्यास करते रहना होगा, जिससे कि आगामी जोनल मैच वह स्वयं को बेहतर साबित कर सके। वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला तथा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने पूर्वांचल विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडियों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाये हुए है। जिससे कि उन्हें नित्य निरंतर बेहतर अवसर मिलता रहा।

शारीरिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े
उन्होंने बताया कि 45 डिग्री के प्रचंड गर्मी में अंडर 16 वर्ग के किसी भी खिलाड़ियो को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए सम्पूर्ण मैच के दौरान मैं स्वयं ही मैदान पर उपस्थित रहता था। प्रतिभागी सभी टीमों के लिए एक दिन पूर्व से ही रहने व खाने-पीने की व्यवस्था की गयी थी। मैच से पहले सभी खिलाड़ियो को पौष्टिक नाश्ता कराया जाता था एवं मैच के दौरान तरल पेय उपलब्ध कराया जाता था। मैच समाप्त होने के उपरांत उन्हें भोजन कराया जाता था ताकि खेल के दौरान उन्हें शारीरिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें