गाजीपुर न्यूज़ : परीक्षा देने जा रहे जेएनयू के छात्र ने खोया आपा, हरकत देखकर लोग रह गए हैरान...

परीक्षा देने जा रहे जेएनयू के छात्र ने खोया आपा, हरकत देखकर लोग रह गए हैरान...
UPT | युवक

Feb 12, 2024 14:47

जिले में एक युवक ने ऐसा हरकत किया कि लोग देखकर हैरान रह गए। एक युवक आयोजित समीक्षा अधिकारी या सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा गाजीपुर में देने....

Feb 12, 2024 14:47

Short Highlights
  • परीक्षा देने जा रहा था युवक
  • कई लोगों ने उसे समझाने की कोशिश की
     
Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। युवक की हरकत देखकर हर कोई अवाक रह गया। एक युवक समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा देने गाजीपुर आ रहा था। वह सैदपुर बस स्टैंड पर टॉयलेट जाने के लिए उतरा था, तभी बस चल दी। बस में रखी उसका प्रवेश पत्र भी छूट गया। जिसके युवक ने अपना आपा खो दिया। उसने अपने सारे कपडे़ उतारकर नंग-धड़ंग हो गया। खुद को ब्लेड से घायल कर पैदल ही नगर के मेन रोड से अपने घर की ओर चल दिया। शहर के लोगों के साथ ही चौकी इंचार्ज ने उसको समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना।

क्या है पूरा मामला
बता दें, परीक्षार्थी का नाम सूरज यादव है। वह सैदपुर थाना अन्तर्गत गोपालपुर गांव रहने वाला है। लेकिन, वर्तमान में वह वाराणसी जनपद के सारनाथ में रहता है। सूरज रविवार की सुबह वाराणसी से प्राइवेट बस से गाजीपुर स्थित डीएवी कॉलेज में समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए जा रहा था। उसके पास उसका एक बैग था। जिसमें प्रवेश पत्र, पर्स और जरूरी डॉक्यूमेंट थे। करीब 8 बजकर 15 मिनट पर उसकी बस सवारी के लिए सैदपुर के रावल मोड़ के पास रुकी। युवक के अनुसार, उसे तेज टॉयलेट लगी थी। सूरज बस रुकने पर कंडक्टर से बोलकर, बस में ही अपना बैग रख टॉयलेट करने के लिए उतर गया। जब लौटा तो देखा कि वहां से बस जा चुकी थी। उधर, परीक्षा का समय भी निकलता जा रहा था। उसने बताया कि कुछ लोगों से मदद मांगी, लेकिन उसे मदद नहीं मिली।

मुझे कोई शौक नहीं, बिना कपड़ों के चलना
जैसे ही युवक को लगा कि अब वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएगा। उसने अपना आपा खो दिया। वह चिल्लाते हुए अपने सारे कपड़े वहीं निकाल दिया और ब्लेड से खुद के पूरे शरीर पर कट मारने लगा। सूरज अपनी कलाई में स्मार्ट वॉच और पैर में जूता पहने, बिना कपडे़ ही नग्न अवस्था में अपने घर की ओर चल दिया। युवक को नग्न जाता देख रास्ते में लोग उसे समझाते रहे। लोग उसे पहनने के लिए गमछा आदि देते नजर आए। लेकिन, उसने लोगों की एक न सुनी। वह बस मालिक को गाली देते हुए, उसे बुलाने की जिद करता रहा। इस दौरान वह सैदपुर कोतवाली के सामने से भी गुजरा। वहां मौजूद चौकी इंचार्ज रामकुमार दुबे एवं मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे समझाने का प्रयास किया। लेकिन, किसी की बात सुने बगैर ही वह आगे बढ़ गया। उसने कहा कि वह अशिक्षित नहीं है, लेकिन लोग हमें पागल कह रहे हैं। मै जेएनयू जैसे विश्वविद्यालय से पढ़ा शिक्षित छात्र हूं। उसने आगे कहा कि मुझे कोई शौक नहीं है, बिना कपड़ों के चलना। लेकिन, मैं आज के सिस्टम को यह बताना चाहता हूं। जिस समाज में लोग मज़बूरी में भी मदद नहीं करते हैं, उस समाज में ये निर्जलता उससे बेहतर है।

Also Read

गोरखपुर से अयोध्या और वाराणसी के बीच चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, दिसंबर से मिलेगी सेवा

20 Sep 2024 03:41 PM

वाराणसी बदलता उत्तर प्रदेश : गोरखपुर से अयोध्या और वाराणसी के बीच चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, दिसंबर से मिलेगी सेवा

गोरखपुर से अयोध्या और वाराणसी के लिए जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने जा रहा है। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा 20 इलेक्ट्रिक बसों के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है... और पढ़ें