Ghazipur News : राज्य स्तरीय शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला में गाजीपुर के तीन शिक्षक हुए सम्मानित

राज्य स्तरीय शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला में गाजीपुर के तीन शिक्षक हुए सम्मानित
UPT | कुशीनगर में सम्मानित होते गाजीपुर के अध्यापक गण।

Jun 16, 2024 00:24

मिशन शिक्षण संवाद एवं बेसिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान जनपद कुशीनगर में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला में गाजीपुर के तीन शिक्षकगण को सम्मानित किया गया।

Jun 16, 2024 00:24

Ghazipur News : मिशन शिक्षण संवाद एवं बेसिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान जनपद कुशीनगर में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला में गाजीपुर के तीन शिक्षकगण को सम्मानित किया गया। 14 एवं 15 जून को जनपद कुशीनगर के पी०एन० नेशनल पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजित दो दिवसीय शैक्षिक कार्यशाला में उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों से चयनित शिक्षकों का आगमन हुआ। इस कार्यशाला में आये हुए शिक्षकों के द्वारा अपने - अपने विद्यालयों में किए जाने वाले शैक्षिक प्रयासों का पीपीटी एवं वीडियो के माध्यम से प्रस्तुतिकरण किया गया। साथ ही साथ बच्चों के विकास के लिए किए जा रहे विभिन्न नवाचारों को भी प्रस्तुत किया गया। इस राज्य स्तरीय कार्यशाला में जनपद गाजीपुर से तीन शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।

छात्रों में बहुमुखी विकास करने का श्रेय जनपद के तीन अध्यापकों को मिला
सम्मानित होने वाले इन तीन शिक्षकों में कंपोजिट विद्यालय कुचौरा, विकासखण्ड करंडा से सहायक अध्यापिका  प्रीति सिंह , कंपोजिट विद्यालय डीलिया, विकासखण्ड सदर  से डॉ. रितु श्रीवास्तव, कंपोजिट विद्यालय सुहवल, विकास खंड रेवतीपुर से सहायक अध्यापक राजेश दूबे रहे। तीनों शिक्षकों के द्वारा अपने अपने विद्यालय में बच्चों के बहुमुखी विकास के लिए निरन्तर प्रयास किए जा रहे। आप सब के द्वारा नित नवीन विधियों व विभिन्न प्रकार के टीएलएम आदि के माध्यम से बच्चो के सर्वांगीण विकास का प्रयास किया जाता है। आप सब के प्रयासों का परिणाम भी सुखद रहता है। वर्ष दर वर्ष बच्चों के चयन की संख्या में भी वृद्धि होती जा रही है। इन सभी के कठिन परिश्रम एवं लगन को देखते हुए इस कार्यशाला में आमन्त्रित किया गया औऱ वहां पर जनपद कुशीनगर के विभिन्न विधानसभाओं के विधायक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा अंगवस्त्रम एवं प्रमाणपत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

Also Read

प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश उत्सव कार्यक्रम, राज्यमंत्री ने किया बच्चों का स्वागत...

6 Jul 2024 01:58 PM

जौनपुर Jaunpur News : प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश उत्सव कार्यक्रम, राज्यमंत्री ने किया बच्चों का स्वागत...

कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय कोठवार में प्रवेश उत्सव कार्यक्रम मनाया गया। युवा कल्याण एवं खेलकूद राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कक्षा एक से नौ के छात्र-छात्राओं... और पढ़ें