आरपीएफ जवानों की हत्या का खुलासा : बिहार के चार शराब तस्कर गिरफ्तार, एक आरोपी घायल

बिहार के चार शराब तस्कर गिरफ्तार, एक आरोपी घायल
UPT | बिहार के शराब तस्कर गिरफ्तार

Aug 27, 2024 17:34

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक के पैर में गोली लगी है। यह खुलासा हुआ है कि हत्या के पीछे बिहार के शराब तस्करों का हाथ था। गाजीपुर पुलिस ने जीआरपी, आरपीएफ और एसटीएफ के सहयोग से...

Aug 27, 2024 17:34

Short Highlights
  • आरपीएफ जवानों की रहस्यमय हत्या का मामला सुलझाया गया
  • पुलिस ने चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया
  • मुठभेड़ में एक आरोपी घायल
Ghazipur News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में दो आरपीएफ जवानों की रहस्यमय हत्या का मामला सुलझा लिया गया है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक के पैर में गोली लगी है। यह खुलासा हुआ है कि हत्या के पीछे बिहार के शराब तस्करों का हाथ था। गाजीपुर पुलिस ने जीआरपी, आरपीएफ और एसटीएफ के सहयोग से इस जटिल मामले को सुलझाया है।

रेलवे ट्रैक पर मिले थे जवानों के शव
जानकारी के अनुसार, यह घटना 20 अगस्त को हुई थी। गहमर थाना क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर दो आरपीएफ जवानों - जावेद खान और प्रमोद कुमार सिंह के क्षत-विक्षत शव मिले थे। इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी थी और पुलिस पर मामले को जल्द सुलझाने का दबाव था। जांच के दौरान, पुलिस ने कई पहलुओं पर छानबीन की, जिसमें गुवाहाटी-बाड़मेर एक्सप्रेस की जांच भी शामिल थी, क्योंकि दोनों जवान इसी ट्रेन से यात्रा कर रहे थे।

आरोपी के पास से बरामद हुई सरकारी पिस्टल
जांच में यह सामने आया कि हत्यारोपी शराब तस्करी में संलिप्त थे और जब दोनों आरपीएफ जवानों ने इसमें हस्तक्षेप किया, तो उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। पुलिस ने स्वाट टीम, सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से इस मामले को सुलझाया। मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी के पास से 9एमएम बोर की सरकारी पिस्टल भी बरामद की गई है। मामले में कुल चार आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।

बिहार के रहने वाले हैं चारों आरोपी
गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं, जिनमें से एक प्रेमचंद (35) पटना का निवासी है। इसके अलावा तीनों आरोपी भी बिहार के ही निवासी हैं। इन सभी पर पहले से कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। इस गिरफ्तारी में नोएडा एसटीएफ की यूनिट भी शामिल थी। पुलिस के अनुसार, जब एक आरोपी को घटनास्थल पर ले जाया गया, तो उसने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनने और भागने की कोशिश की, जिसके बाद मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी।

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें