advertisements
advertisements

गाजीपुर लोकसभा चुनाव : मुख्तार की भतीजी का पर्चा हुआ खारिज, अफजाल अंसारी होंगे सपा के प्रत्याशी

मुख्तार की भतीजी का पर्चा हुआ खारिज, अफजाल अंसारी होंगे सपा के प्रत्याशी
UPT | Loksabha Chunav

May 16, 2024 13:41

लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गरम है। इसी माहौल के बीच गाजीपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां मुख्तार अंसारी की भतीजी और अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी का समाजवादी पार्टी से नामांकन पत्र खारिज हो गया है।

May 16, 2024 13:41

Ghazipur News : लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गरम है। इसी माहौल के बीच गाजीपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां मुख्तार अंसारी की भतीजी और अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी का समाजवादी पार्टी से नामांकन पत्र खारिज हो गया है। इस फैसले के बाद नुसरत का गाजीपुर से सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का रास्ता बंद हो गया है और वह अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतर सकती हैं। वहीं अब गाजीपुर लोकसभा सीट पर नुसरत के पिता अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशी होंगे।

डीएम ने दी जानकारी
गाजीपुर की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट आर्यका अखौरी ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए बताया कि समाजवादी पार्टी ने अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत अंसारी दोनों को प्रत्याशी के रूप में नामांकित किया था। नुसरत वैकल्पिक प्रत्याशी थीं और उन्होंने दो सेट में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था, जबकि निर्दल प्रत्याशी के रूप में भी दो सेट में नामांकन किया था। वहीं, अफजाल अंसारी ने चार सेट में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। नामांकन पत्रों की जांच के बाद, नुसरत अंसारी के समाजवादी पार्टी के तौर पर दाखिल किए गए दोनों नामांकन खारिज कर दिए गए हैं। डीएम ने कहा, "हमने नुसरत अंसारी को इस बात से अवगत करा दिया है और उनका साइन भी करा लिया है। अब समाजवादी पार्टी में मुख्य प्रत्याशी अफजाल अंसारी हैं।"

अफजाल होंगे सपा प्रत्याशी, लेकिन आसान नहीं होगी राह
इस मामले के बाद यह स्पष्ट हो गया है, कि नुसरत अंसारी अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ही गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकेंगी, जबकि उनके पिता अफजाल अंसारी इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशी होंगे। हालांकि, अफजाल अंसारी की चुनावी राह आसान नहीं है। गैंगस्टर मामले में यूपी सरकार ने अफजाल अंसारी की सजा को बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट में अपील दायर की है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की अपील को स्वीकार करते हुए अफजाल की सजा को चुनौती देने वाली अपील के साथ सुनवाई का फैसला किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 मई को होनी है। ऐसे में, यदि हाईकोर्ट से अफजाल अंसारी को राहत मिलती है, तभी वह लोकसभा चुनाव लड़ पाएंगे, अन्यथा उन्हें चुनावी मैदान से हटना पड़ेगा।

 

Also Read

प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

25 May 2024 01:12 AM

वाराणसी लोकसभा चुनाव 2024 : प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और डिम्पल यादव के 25 मई को प्रस्तावित रोड-शो के लिए शहर में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है... और पढ़ें