जाहिद उर्फ सोनू का एनकाउंटर : पूरी रात जवान को बेल्ट से पीटता रहा बेरहम, जानें आरोपी की क्रूरता के किस्से

पूरी रात जवान को बेल्ट से पीटता रहा बेरहम, जानें आरोपी की क्रूरता के किस्से
UPT | जाहिद उर्फ सोनू का एनकाउंटर

Sep 25, 2024 18:37

यूपी के गाजीपुर जिले के दिलदार नगर थाना क्षेत्र में यूपी एसटीएफ़ की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या में वांछित बदमाश मोहम्मद ज़ाहिद उर्फ सोनू को मुठभेड़ में मार गिराया...

Sep 25, 2024 18:37

Ghazipur News : यूपी के गाजीपुर जिले के दिलदार नगर थाना क्षेत्र में यूपी एसटीएफ़ की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या में वांछित बदमाश मोहम्मद ज़ाहिद उर्फ सोनू को मुठभेड़ में मार गिराया था। गाजीपुर में मारे गए मोहम्मद ज़ाहिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। वह बिहार के पटना के फुलवारी शरीफ़ का मूल निवासी था। सोनू ने पूरी रात आरपीएफ के जवान को बेल्ट से पीटा था। आइये जानते हैं उसकी क्रूरता के और भी किस्से।

बेरहम इंसान था जाहिद उर्फ सोनू
जानकारी के मुताबिक जाहिद उर्फ सोनू बहुत ही बेरहम इंसान था। 20 अगस्त की रात की घटना सुनकर आपकी रुह तक कांप जाएगी। जाहिद ने  उस रात क्रूरता का सारी हदें पार कर दी। ट्रेन में बेहोश आरपीएफ जवान जावेद खान को वह बेल्ट से बुरी तरह पीटता रहा। पुलिस के मुताबिक वह बेहद क्रूर स्वभाव का था। उसके खिलाफ और भी कई मामले दर्ज हैं।



ऐसे हुई थी आरपीएफ जवानों की मौत
पुलिस के मुताबिक आरपीएफ जवानों की हत्या में जाहिद उर्फ सोनू की भूमिका सबसे ज्यादा थी। उसी ने आरपीएफ जवानों को सबसे अधिक पीटा था। गिरफ्तार हुए उसके साथियों ने बताया कि उसका स्वभाव सबसे ज्यादा क्रूर था। उसने जवानों को तब तक पीटा जब तक वह बेहोश नहीं हो गए। उसके बाद भी उसका मन नहीं भरा और आरपीएफ जवान जावेद खान को बेहोश होने के बाद भी पीटता रहा। उसके बाद उसने दोनों जवानों को ट्रेन से नीचे फेंक दिया, जिसके कारण दोनों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- गाजीपुर एनकाउंटर : सांसद अफजाल अंसारी ने सीएम पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- योगी प्रधानी चलाने लायक भी नहीं

आइये जानते हैं जाहिद की क्रूरता के किस्से

  • पुलिस ने बताया कि जाहिद उर्फ सोनू के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं।
  • मार्च में, उसने फुलवरिया शरीफ (पटना) में निखिल कुमार और उसके परिजनों पर हमला किया।
  • इस हमले के लिए उसे जेल भेजा गया था।
  • वर्ष 2020 में, शराब तस्करी के मामले में जेल गया, दानापुर जीआरपी में मामला दर्ज।
  • फुलवरिया शरीफ (पटना) में मंसूरवाली पेढ़िया बाजार का निवासी।
  • पहले एक कसाई था, फिर पैसे कमाने की लालच में शराब तस्करी करने लगा।
  • इस धंधे में आने के बाद बेखौफ हो गया।

परिजनों ने लगाए पुलिस पर आरोप
बता दें कि आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या का मुख्य आरोपी और एक लाख रुपये का इनामी बदमाश सोमवार की देर रात यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट, जीआरपी और जिला पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर हो गया। जाहिद के दाहिने पैर में एक और सीने में दो गोली लगी थी। जाहिद का शव मंगलवार को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। इस पर उसके मामा ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि जाहिद को घर से उठाकर ले जाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि अब मुठभेड़ में उसे मारने का दावा किया जा रहा है, जो संदिग्ध लगता है।

अब तक छह आरोपी गिरफ्तार 
इस हत्याकांड में कुल 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, जिनमें से आठ को नामजद किया गया है। पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी मोहम्मद जाहिद, जो एक लाख रुपये का इनाम था, फरार था। इसके अलावा एक और नामजद आरोपी की तलाश जारी है। एसपी डॉ. ईरज राजा के अनुसार, सोमवार की रात मोहम्मद जाहिद और उसके एक साथी के बारे में यूपी एसटीएफ, जीआरपी दिलदार नगर और गाजीपुर पुलिस की संयुक्त टीम को सूचना मिली। इस जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें- 48 घंटे में दूसरा एनकाउन्टर : गाजीपुर में आरपीएफ़ सिपाहियों की हत्या में शामिल बदमाश ढेर

अफजाल अंसारी ने सीएम पर लगाए आरोप

गाजीपुर जिले में आरपीएफ जवानों की हत्या में शामिल मोहम्मद जाहिद के पुलिस मुठभेड़ में ढेर होने के बाद से पूरे प्रदेश में मामला चर्चित हो गया है। इसी बीच मामले को लेकर गाजीपुर में पुलिस एनकाउंटर और योगी आदित्यनाथ पर गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने बड़ा बयान दिया है। अंसारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक महंत हो सकते हैं, पुजारी, मठाधीश और पूजन प्रक्रिया के विशेषज्ञ हो सकते हैं, उनका सरकार चलाने से क्या मतलब है। योगी आदित्यनाथ ग्राम प्रधानी भी चलाने योग्य नहीं है।

अखिलेश यादव का किया समर्थन
अफजाल अंसारी ने कहा की अखिलेश यादव हमेशा कहते हैं कि पुलिस को कानून में किसी का एनकाउंटर करने का अधिकार नहीं है। फर्जी एनकाउंटर घर से ले जाइए और गोली मार दीजिए। किसी के पैर में किसी के छाती में और किसी के सिर में गोली मार दीजिए। सांसद ने कहा जब आरोप लगने लगा तो इन लोगों ने ठाकुर को भी मार दिया। आपने पहले जो किया वह भी हत्या है और अब जो किया है वह भी हत्या है। दोनों मामलों में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। पीड़ितों के पक्ष में अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी खड़ी है।

Also Read

काशी क्षेत्र के 30286 बूथों पर मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

25 Sep 2024 07:39 PM

वाराणसी Varanasi News : काशी क्षेत्र के 30286 बूथों पर मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

पं दीनदयाल उपाध्याय की 108 वीं जयंती पर भाजपा काशी क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी सोलह संगठनात्मक जिलों के सभी 30286 बूथों पर... और पढ़ें