Ghazipur News : जब कृष्णानन्द राय की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर वाराणसी में धरने पर बैठ गए थे अटल बिहाली वाजपेयी

जब कृष्णानन्द राय की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर वाराणसी में धरने पर बैठ गए थे अटल बिहाली वाजपेयी
UPT | मुख्तार के शव को कब्रिस्तान में ले जाया गया।

Mar 31, 2024 00:47

विधायक कृष्णानन्द राय की कायराना नृशंस हत्या की सीबीआई जांच के लिए तो पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी भी वाराणसी में धरने पर बैठे थे, लेकिन मुलायम सिंह ने ऐसा नहीं किया।

Mar 31, 2024 00:47

Ghazipur News : गाजीपुर और मऊ ही नहीं, वाराणसी से लेकर पूरे प्रदेश के लिए आतंक का पर्याय रहे मुख्तार अंसारी के लिए कुछ लोग आंसू भी बहा रहे हैं। उनमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी शामिल हैं, जिनके भाई अवधेश राय की निर्मम हत्या मुख्तार ने ही की थी। यह वही मुख्तार अंसारी है, जिसके पितामह मुख्तार अहमद अंसारी सन 1926/27 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष थे और गांधीजी के कदम से कदम मिलाकर चलते थे। जिनके नाम पर गाजीपुर के जिला अस्पताल का नाम नियोजित है। 

मायावती और मुलायम का संरक्षण प्राप्त था मुख्तार को
गाजीपुर जनपद के नगसर गांव निवासी डॉ. अजीत कुमार राय, जो वर्तमान में कन्नौज में एक इंटरमीडिएट कॉलेज में प्रवक्ता हैं। वह एक ख्याति प्राप्त हिंदी साहित्य के समालोचक भी हैं। उन्होंने इस घटना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विधायक कृष्णानन्द राय की कायराना नृशंस हत्या की सीबीआई जांच के लिए तो पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी भी वाराणसी में धरने पर बैठे थे, लेकिन मुलायम सिंह ने ऐसा नहीं किया। कौन मुख्यमंत्री चाहेगा कि उसके ऊपर आंच आए। मुख्तार अंसारी को मायावती और मुलायम का संरक्षण प्राप्त था। मुख्तार की छवि एक दबंग नेता की रही। सात फुट लंबे और बड़ी मूछों वाले मुख्तार का राजनीतिक कद बहुत ऊंचा था। वह चुनाव जीतने के बाद मिठाई की तश्तरी में तौलिया के नीचे पिस्तौल सर्व करता था।

बाहुबली कृष्णानंद राय से उसकी कई बार सीधी मुठभेड़ हो चुकी थी। दोनों के साथ बंदूकधारी युवाओं का लश्कर चलता था। लेकिन मुख्तार के लिए तो मुन्ना बजरंगी जैसे उसके शूटर काम करते थे। कृष्णानंद राय की हत्या के बाद गाजीपुर जनपद के करीब 50 दबंग व्यक्तियों को मुख्तार ने मरवा दिया। अकेले मुख्तार पर 65 मुकदमे थे। खैर अब उस दुर्दांत खौफ का खात्मा हो चुका है। फिर भी मृत्यु किसी की भी हो, करुण अवसाद से भर ही देती है।
 

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें