IRCTC का धार्मिक यात्रा पैकेज : अयोध्या से गंगासागर तक घूमने का शानदार मौका

अयोध्या से गंगासागर तक घूमने का शानदार मौका
UPT | अयोध्या से गंगासागर तक घूमने का शानदार मौका

Aug 14, 2024 20:43

IRCTC ने तीर्थयात्रियों के लिए एक अनोखा अवसर लेकर आया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने काशी, अयोध्या और गंगासागर जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए IRCTC ने एक विशेष टूर पैकेज की घोषणा की है।

Aug 14, 2024 20:43

Short Highlights
  • धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए IRCTC का विशेष टूर पैकेज
  • IRCTC भारत गौरव नामक एक विशेष ट्रेन चलाएगी
Varanasi News : आईआरसीटीसी ने तीर्थयात्रियों के लिए एक अनोखा अवसर लेकर आया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने काशी, अयोध्या और गंगासागर जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए IRCTC ने एक विशेष टूर पैकेज की घोषणा की है। इस यात्रा को और भी सुविधाजनक बनाने के लिए, IRCTC भारत गौरव नामक एक विशेष ट्रेन चलाएगी। यह ट्रेन अयोध्या से शुरू होकर गंगासागर तक जाएगी, जिससे श्रद्धालुओं को एक ही यात्रा में कई पवित्र स्थलों के दर्शन का अवसर मिलेगा। यह पहल न केवल भारतीय संस्कृति और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देगी, बल्कि यात्रियों को एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा का अनुभव भी प्रदान करेगी।

ये भी पढ़े- 15 अगस्त पर नोएडा पुलिस अलर्ट : मेट्रो में सफर करने समय से निकलें, भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं मिलेगा 
 
आगरा से गंगासागर तक की विशेष यात्रा
आईआरसीटीसी ने तीर्थयात्रियों के लिए एक विशेष यात्रा पैकेज की घोषणा की है जो आगरा से गंगासागर तक की रोमांचक यात्रा प्रदान करेगा। यह यात्रा 14 सितंबर को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से शुरू होकर 23 सितंबर को कोलकाता के गंगासागर में समाप्त होगी। इस 10 दिवसीय यात्रा में श्रद्धालुओं को विभिन्न प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन का अवसर मिलेगा। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिंहा के अनुसार, यात्रियों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है। ट्रेन में स्लीपर, एसी-3 टियर और एसी-2 टियर के कोच उपलब्ध होंगे। इसके अतिरिक्त, यात्रा के दौरान यात्रियों के लिए होटल में ठहरने की व्यवस्था भी की गई है। 

18 हजार से शुरू होगा पैकेज
अजीत सिंहा ने हाल ही में बताया कि इस टूर का शुरुआती पैकेज 18,000 रुपये है। यदि आप एसी-3 टियर से यात्रा करना चाहते हैं, तो प्रति व्यक्ति 29,650 रुपये का खर्च आएगा, जबकि एसी-2 टियर के लिए यह दर 38,850 रुपये होगी। टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर की जा सकती है। इस जानकारी के साथ, पर्यटक अब अपनी पसंद के अनुसार सुविधाजनक यात्रा पैकेज का चयन कर सकते हैं।

इन प्रमुख मंदिरों के कर सकेंगे दर्शन
इस ट्रेन से श्रद्धालु वाराणसी के काशी विश्वनाथ, अयोध्या के राम मंदिर और हनुमानगढ़ी, जसडीह के बैद्यनाथ मन्दिर, जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क मंदिर, गंगा सागर और कोलकाता के प्रसिद्ध काली मंदिर के अलावा अन्य स्थानीय मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा।

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें