जौनपुर न्यूज़ : भारतीय किसान यूनियन ने निकाला जुलूस, राष्ट्रपति के नाम DM को सौंपा ज्ञापन 

भारतीय किसान यूनियन ने निकाला जुलूस, राष्ट्रपति के नाम DM को सौंपा ज्ञापन 
UPT | जुलूस निकालते कार्याकर्ता

Feb 21, 2024 16:37

भारतीय किसान यूनियन के कार्याकर्ता बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टरों पर सवार होकर जिला मुख्यालय पहुंचे।

Feb 21, 2024 16:37

Short Highlights
  • किसानों का कर्ज माफ किया जाए : संयुक्त किसान मोर्चा
  • किसानों ने डीएम रविन्द्र कुमार को सौंपा ज्ञापन
Jaunpur News : भारतीय किसान यूनियन के कार्याकर्ता बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टरों पर सवार होकर जिला मुख्यालय पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर जुलूस निकाला। जिला मुख्यालय परिसर में धरने के पश्चात राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। 

किसानों की प्रमुख मांगें
संयुक्त किसान मोर्चा के जिला संयोजक राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने वादा किया था कि किसान बिल वापस कर एक महीने में किसानों की मांगों पर विचार कर लागू किया जाएगा। किसानों की प्रमुख मांगों में खाद्य सुरक्षा की गारंटी और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सार्वभौमिक बनाना, फसलों का मूल्यांकन खुद करने, बिजली विधेयक-2022 को वापस लेने, कोई भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर न लगाने, किसानों का कर्ज माफ करने और सरकार व्यापक ऋण माफी योजना की घोषणा कर शामिल है। इन मांगों से संबंधित ज्ञापन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को भेजा गया है।

ये लोग रहे मौजूद
धरने पर बैठने वालों में जिला संयोजक राजनाथ यादव, शैलेष वर्मा, विनय पटेल, सुनील विश्वकर्मा, मंजू, रामआसरे, रमेश और धर्मराज आदि मौजूद रहे।

Also Read

अधिकारियों से बोले-प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

20 Sep 2024 09:40 PM

वाराणसी प्रभारी मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा : अधिकारियों से बोले-प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य तथा जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को सलारपुर एवं हुकुलगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ से प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उनके बुनियादी ... और पढ़ें