advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के साथ-साथ लगाया गया रक्तदान शिविर

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के साथ-साथ लगाया गया रक्तदान शिविर
UPT | शिविर में रक्तदान करते हुए

May 16, 2024 21:07

जौनपुर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के निर्देशन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के साथ...

May 16, 2024 21:07

Jaunpur News (Brijesh Mishra) : जौनपुर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के निर्देशन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के साथ मानवता की सेवा के लिए रक्तदान-जीवनदान, मतदान-महादान थीम पर रक्तदान शिविर लगाकर अनूठी पहल की गई।

42 लोगो ने किया रक्तदान
आईएमए ब्लड बैंक लाइन बाजार में गुरूवार को रक्तदान-जीवनदान, मतदान-महादान थीम पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल ने फीता काट कर किया। इस दौरान जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा सहित 42 लोगो ने रक्तदान कर लोगों को रक्तदान और मतदान के लिए प्रेरित किया। बेसिक शिक्षकों ने बढ़ चढ़ कर उत्साह के साथ रक्तदान किया।

दिलाई गई मतदान की शपथ 
रक्तदान शिविर में मौजूद सभी लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा डा गोरखनाथ पटेल ने रक्तदान और मतदान के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि, जीवन के लिए जिस प्रकार रक्तदान जरूरी है। उसी प्रकार लोकतंत्र के लिए मतदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने विशेषकर युवाओं से आह्वान किया कि वे एक-एक वोट के महत्व को खुद समझें और दूसरों को भी मतदान का महत्व समझाएं। 25 मई को लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल कर हमें जौनपुर का अभिमान बढ़ाना है। उन्होंने रक्तदान करने वाले शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने को कहा।

आपका मत लोकतंत्र मज़बूत कर सकता है
आईएमए अध्यक्ष डा अरुण कुमार मिश्रा ने कहा कि रक्त अमूल्य है। आपका रक्त किसी का जीवन बचा सकता है और आपका मत लोकतंत्र मज़बूत कर सकता है। इसलिए आइये मिलकर हम सभी रक्तदान और मतदान जैसे पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें और समाज में इस विषय पर जागरुकता लाये।

यह लोग रहे मौजूद 
इस अवसर पर आईएमए सचिव डा एके मौर्य, शिक्षक संघ यूटा जिलाध्यक्ष हेमन्त सिंह, जूनियर शिक्षक संघ अध्यक्ष अतुल प्रकाश यादव, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, शिवम सिंह, एस.आर.जी. अखिलेश सिंह, शैलेश चतुर्वेदी, डा बी एन दुबे, सलिल यादव, सुशील अग्रहरि, राघवेंद्र सिंह, मार्टेन सिंह, प्रशांत यादव, प्रदीप यादव, अनुराग चन्द्र, पुष्कर सिंह, आनन्द सिंह, जीतेन्द्र गुप्ता, पारसनाथ यादव, दीपशिखा जायसवाल, अशोक कुमार, सौरभ, राहुल यादव,जसवेन्द्र, मोहित आदि उपस्थित रहे।

Also Read

बोले- 'सपा और कांग्रेस का गठबंधन अनर्थकारी, इनका घोषणा पत्र पाकिस्तानपरस्तों जैसा'

26 May 2024 05:15 PM

चंदौली चंदौली में योगी आदित्यनाथ की जनसभा : बोले- 'सपा और कांग्रेस का गठबंधन अनर्थकारी, इनका घोषणा पत्र पाकिस्तानपरस्तों जैसा'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदौली में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। और पढ़ें