Jaunpur News : दहेज के लिए तीन तलाक, हलाला की कोशिश, महिला समेत पांच पर मुकदमा...

दहेज के लिए तीन तलाक, हलाला की कोशिश, महिला समेत पांच पर मुकदमा...
UPT | जौनपुर में दहेज के लिए तीन तलाक, हलाला की कोशिश का मुकदमा दर्ज।

Jun 17, 2024 14:04

नगर कोतवाली थाना अंतर्गत एक बार फिर तीन तलाक देने के बाद हलाला के प्रयास का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर...

Jun 17, 2024 14:04

Jaunpur News : नगर कोतवाली थाना अंतर्गत एक बार फिर तीन तलाक देने के बाद हलाला के प्रयास का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

ये है पूरा मामला
पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ख्वाजगी टोला निवासिनी अंजुम निशा का विवाह मुस्लिम रीति रिवाज से 2 जुलाई वर्ष 2015 को मोहम्मद वाजिद के साथ हुआ था। शादी वाले ही दिन ससुराल के लोग फ्रिज, एसी, डबल बेड आदि सामान दहेज में मांगने लगे। मायके वालों ने इतना सामान देने में असमर्थता जताई तो ससुराल वाले बिना विदाई कराए चले गए। कुछ दिन बाद से ही पति मायके में आकर रहने लगा। इसी बीच वह गर्भवती हो गई। ससुराल वाले जबरदस्ती दवा देकर 6 माह का गर्भ गिरवा दिया। 15 जून को उसकी मां, बहन, भाई और अन्य लोग के साथ ससुराल जाकर विदाई की बात की। उसी समय इन लोगों के सामने पति मोहम्मद वाजिद ने एक बार में ही तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर तलाक दे दिया। इससे परिवार के लोग दंग रह गए। 

हलाला के लिए दबाव
ससुराल वालों के समझाने पर पति ने कहा कि तुम मेरे छोटे भाई मोहम्मद वारिस से निकाह करके हलाला करवाओ। फिर बाद में हम तुमसे निकाह पढ़ा लेंगे। ससुराल के लोग महिला पर जबरदस्ती हलाला कराने का प्रयास करने लगे। विवाहिता ने इसका विरोध किया तो पति मोहम्मद वाजिद, देवर मोहम्मद वारिस, ससुर मोहम्मद अयूब, नंद समरीन आफरीन गंदी गंदी गालियां देते विवाहिता को मारने लगे। इसी बीच ससुर ने ललकारा कि इसको जान से मारकर खत्म कर दो, सारा झगड़ा ही खत्म हो जाएगा। 

मामले की जांच कर रही पुलिस
शहर कोतवाल मिथिलेश कुमार मिश्रा ने महिला की पूरी बात सुनकर तहरीर के आधार पर पति मोहम्मद वाजिद, देवर मोहम्मद वारिस, नंद समरीन, दूसरी नंद अफरीन और ससुर मोहम्मद अयूब के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई है। इस मामले में सोमवार को क्षेत्राधिकारी सदर देवेश कुमार सिंह ने बताया कि 16 जून को कोतवाली में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें पति, ससुर, जेठ आदि पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, इच्छा विरुद्ध गर्भपात, निकाह हलाला आदि जैसे आरोप लगाए गए हैं। कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 

Also Read

अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

5 Jul 2024 09:04 PM

वाराणसी काशी में बनेंगे 11 फाइव स्टार होटल : अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

काशी, जो अपनी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत के लिए विश्व प्रसिद्ध है, अब अपने पर्यटन ढांचे को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है... और पढ़ें