Jaunpur News : खेल मंत्री गिरीश यादव ने अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का किया उद्घाटन

खेल मंत्री गिरीश यादव ने अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का किया उद्घाटन
UPT | कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

Sep 15, 2024 01:26

शिया कालेज में इंडो निहान शोतोकान कराटे डू फेडरेशन द्वारा आयोजित प्रथम अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार....

Sep 15, 2024 01:26

Jaunpur News : शिया कॉलेज में इंडो निहान शोतोकान कराटे डू फेडरेशन द्वारा आयोजित प्रथम अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवम युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया। इस प्रतियोगिता में भारत सहित नेपाल, श्रीलंका तथा भूटान के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। 



खेल मंत्री गिरीश यादव ने कहा कि यूपी के ग्रामीण एवम शहरी इलाकों के खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार ने नई सौगात दी है। सरकार ने खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए नई खेल नीति को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि नई खेल नीति में खिलाड़ियों की शारीरिक दक्षता से लेकर उनकी ट्रेनिंग तक का खास ख्याल रखा गया है। 

क्लास टू की नौकरी देने का प्रावधान
नई खेल नीति में राज्य खेल प्राधिकरण की स्थापना किए जाने को भी अमली जामा पहनाने का काम किया जा रहा है। साथ ही अब पदक विजेता खिलाड़ियों को क्लास टू की नौकरी देने का भी प्रावधान दिया जा रहा है सभी विभागों में खिलाड़ियों के लिए अलग से नौकरी में आरक्षण की व्यवस्था भी की गई है ।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें