घूस में बंटवारे से नाराज चपरासी : डीएम को लिखी चिट्ठी वायरल, जानें नेहा ने कैसे ली चुटकी...

डीएम को लिखी चिट्ठी वायरल, जानें नेहा ने कैसे ली चुटकी...
UPT | नेहा सिंह राठौर

Sep 06, 2024 13:18

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के शाहगंज तहसील में एक चपरासी के रिश्वत में हिस्सेदारी की मांग का मामला अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। इस मामले ने तूल तब पकड़ा...

Sep 06, 2024 13:18

Jaunpur News : उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के शाहगंज तहसील में एक चपरासी के रिश्वत में हिस्सेदारी की मांग का मामला अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। इस मामले ने तूल तब पकड़ा जब एक चिट्ठी चपरासी ने डीएम को लिखी। भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर ने अपने अनूठे अंदाज में सोशल मीडिया पर चिठ्ठी साझा किया और लिखा की चपरासी के साथ हो रहे अन्याय पर तंज कसा।


जानिए क्या है मामला
जौनपुर की शाहगंज तहसील में काम करने वाले एक चपरासी ने डीएम को पत्र लिखकर घूस के पैसे में बराबर की हिस्सेदारी नहीं मिलने की शिकायत की है। उसने पत्र के जरिए वसूली किए जाने वाले पैसों में हिस्सेदारी बढ़वाने की मांग डीएम से की है। जानकारी के मुताबिक जौनपुर की शाहगंज तहसील में पदस्थ एक चपरासी ने जौनपुर के डीएम रविंद्र कुमार मांदर को पत्र लिखकर न्याय की अपील की है। चपरासी नायब तहसीलदार को मिले घूस और अवैध कमाई में हिस्सेदारी नहीं मिलने से नाराज है। बता दें कि नायब तहसीलदार शैलेंद्र कुमार सरोज शाहगंज तहसील में तैनात हैं, जबकि राजाराम यादव उनका प्राइवेट चपरासी है। आरोप है कि नायब तहसीलदार के लिए वह अवैध वसूली करता है।

वायरल चिट्ठी में चपरासी ने कहा...
चिट्ठी में लिखा गया है “प्रार्थी राजा राम यादव प्राइवेट चपरासी हूँ। सारा घूस का पैसा अधिवक्ताओं और जनता से वसूलते हैं। मेरे नीचे अविनाश यादव और अजीत यादव हैं। हम लोग लगातार झगड़ा कर मारपीट कर घूस का पैसा वसूलते हैं। अतः श्रीमान जी सभी प्राइवेट चपरासी को 1000 रुपये प्रतिदिन मिलता है। मुझे नायाब तहसीलदार 500 रुपये ही देते हैं। मेरा पैसा बढ़ाया जाए।”

नेहा सिंह राठौर ने एक्स पर लिखा...
नेहा सिंह राठौर ने इस चिट्ठी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया और चुटकी लेते हुए लिखा “क्या ये ख़बर सच है कि घूस में हिस्सेदारी न मिलने पर चपरासी ने ज़िलाधिकारी से न्याय की ग़ुहार लगायी है? अगर सच है तो मैं चपरासी के साथ हो रहे इस अन्याय का विरोध करती हूँ। ज़िलाधिकारी जी से निवेदन है कि प्रार्थी को उसका हक़ अविलंब दिलाया जाए।”
 
प्रशासन ने की कार्रवाई
जैसे ही यह चिट्ठी डीएम कार्यालय में पहुंची, वहां हड़कंप मच गया। प्रशासन ने इस शिकायत की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच एसडीएम शाहगंज को सौंप दी है। एसडीएम ने नायब तहसीलदार से इस पर विस्तृत आख्या मांग ली है ताकि मामले की सच्चाई का पता लगाया जा सके और उचित कार्रवाई की जा सके।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें