जौनपुर में पीएम की रैली : मोदी बोले- 4 जून को टूटेंगे सारे रिकॉर्ड, बंटेगी इमरती

 मोदी बोले- 4 जून को टूटेंगे सारे रिकॉर्ड, बंटेगी इमरती
UPT | जौनपुर में पीएम की रैली

May 16, 2024 13:44

प्रधानमंत्री मोदी छठवें चरण के चुनावी रण के लिए गुरुवार को जौनपुर पहुंचे। यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव, देश का प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है। ऐसा प्रधानमंत्री जो एक दमदार सरकार चलाएं।

May 16, 2024 13:44

Jaunpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जौनपुर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका ये प्यार, ये स्नेह दिखाता है कि यूपी में इंडी गठबंधन वालों के लिए एक सीट भी ​जीतना मुश्किल कर दिया है आप लोगों ने। 

दमदार सरकार चलाने वाला पीएम चुनें
पीएम ने यहां टीडी कॉलेज स्थित जनसभा स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 4 जून को जौनपुर में इतनी इमरती बंटेंगी कि सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे।  ये चुनाव, देश का प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है। ऐसा प्रधानमंत्री जो एक दमदार सरकार चलाए। जिस पर दुनिया रौब न जमा सके, लेकिन वो भारत के दम-खम से दुनिया को परिचित करवाए। जब आप जौनपुर से कृपाशंकर और मछलीशहर से बीपी सरोज को वोट देंगे तो वोट सीधा मोदी के खाते में जाएगा। दमदार सरकार कैसे काम करती है, आपने काशी में देखा है और अयोध्या में भी देखा है। 

आज काशी और अयोध्या की भी होती है चर्चा 
प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले लोग विकास की बातें करते थे, तो चर्चा कभी दिल्ली की होती थी तो कभी मुंबई की होती थी। लेकिन आज देश और दुनिया काशी की भी चर्चा करती है और अयोध्या की भी चर्चा करती है।
  हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये पूरा क्षेत्र स्वास्थ्य और शिक्षा का एक बड़ा हब बन रहा है। आने वाले 5 सालों में योगी और मोदी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। जौनपुर देश को आईएएस और आईपीएस देने वाला जिला है। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई पढ़ाई पहले अंग्रेजी में होती थी, अगर आपका बच्चा अंग्रेजी जानता है तभी उसका रास्ता खुलता है। पीएम ने आगे कहा कि एक गरीब का बेटा कहां अंग्रेजी पड़ेगा, क्या गरीब का बेटा इंजीनियर और डॉक्टर नहीं बनेगा। अब हम अपने गांव की भाषा में पढ़ के जाएंगे तो भी डॉक्टर और इंजीनियर बनेंगे। अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षाओं का रास्ता खोल दिया है। अब अगर आपको डॉक्टर या इंजीनियर बनना है तो आप अपने गांव की भाषा भी पढ़ेंगे तो भी डॉक्टर, इंजीनियर बन जायेंगे। अब एक गरीब मां का बेटा भी डॉक्टर बनेगा, गरीब मां की बेटी भी बनेगी डॉक्टर।

हमारा रास्ता है संतुष्टिकरण और उनका मॉडल तुष्टीकरण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जौनपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, हमारा रास्ता है संतुष्टिकरण, हर किसी को संतुष्ट करना, संतोष देना। दूसरी तरफ सपा हो, कांग्रेस हो, घमंडिया गठबंधन हो उनका मॉडल है तुष्टीकरण। 

Also Read

कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

27 Jul 2024 08:39 AM

वाराणसी काशी विद्यापीठ : कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को छात्रों के शोध कार्य में सह-निदेशक (को-गाइड) की भूमिका निभाने का अधिकार प्रदान किया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद... और पढ़ें