advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव : काशी में 21 मई को मातृशक्ति से संवाद करेंगे पीएम मोदी, महिलाओं ने शुरू की सम्मेलन की तैयारी

काशी में 21 मई को मातृशक्ति से संवाद करेंगे पीएम मोदी, महिलाओं ने शुरू की सम्मेलन की तैयारी
UPT | सम्मलेन को सफल बनाने के लिए बैठक की गई।

May 17, 2024 00:49

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मातृशक्ति का सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें हजारों की संख्या में नारी शक्ति की जुटान होगी। पीएम मोदी इस सम्मलेन को संबोधित करेंगे। इस आयोजन की जिम्मेदारी भी भाजपा की महिला मोर्चा संभाल रहा है।

May 17, 2024 00:49

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मातृशक्ति का सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें हजारों की संख्या में नारी शक्ति की जुटान होगी। पीएम मोदी इस सम्मलेन को संबोधित करेंगे। इस आयोजन की जिम्मेदारी भी भाजपा की महिला मोर्चा ने संभाल रखा है। 21 मई को यह आयोजन संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रस्तावित है।

खास होगा सम्मेलन
बता दें कि इससे पहले भी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिला सम्मलेन हो चुका है जिसे पीएम मोदी ने संबोधित किया था, लेकिन इस बार का सम्मलेन खास और ऐतिहासिक होगा। इस सम्मेलन के लिए काशी की धरती पर काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुनः आगमन हो रहा है। इस बार पीएम मोदी काशी की मातृशक्ति से मिलने और उनसे सीधा संवाद करने के लिए आ रहे हैं। रोड शो में महिलाओं की भागीदारी और उत्साह को देखकर प्रधानमंत्री मोदी अत्यंत प्रसन्न हुए थे। उन्होंने अपने नामांकन के बाद रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर में आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा था कि इसी तरह का एक बड़ा सम्मेलन काशी की मातृशक्ति के साथ भी किया जाना चाहिए। 

महिलाओं को मिली है सम्मेलन की जिम्मेदारी
पीएम मोदी की इसी इच्छा के अनुरूप आगामी 21 मई को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इस सम्मेलन की सबसे बड़ी और खास बात यह होगी कि इस बार पीएम मोदी के स्वागत से लेकर कार्यक्रम के संचालन तक की जिम्मेदारी महिलाओं को ही दी गई है।

प्रदेश मंत्री व महिला मोर्चा प्रभारी अर्चना मिश्रा ने महमूरगंज स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर आयोजित महिला मोर्चा की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रोड शो में हम महिलाओं ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। परिणामस्वरूप प्रधानमंत्री अत्यंत प्रसन्न हुए और उन्होंने अपनी प्रसन्नता को मंच से जाहिर भी किया। कहा कि पीएम मोदी का पुनः काशी आगमन विशेष रूप से हम माताओं, बहनों का आभार व्यक्त करने के लिए ही हो रहा है। इसलिए हम माताओं बहनों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। कहा कि मातृशक्ति सम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं सम्मिलित हों इसकी चिंता हम सभी को करनी है।

महिला मोर्चा घर-घर जाकर आधी आबादी को दें निमंत्रण 
 प्रदेश मंत्री मीना चौबे ने कहा कि संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में प्रस्तावित इस अभूतपूर्व कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हम सभी माताओं, बहनों को पूरी निष्ठा से जुट जाना होगा और काशी के प्रत्येक घरों में जाकर सभी माताओं, बहनों को इस कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए आमंत्रित करना होगा। कहा कि हमें पूरी तैयारी के साथ मंडल,शक्ति केंद्र और बूथ की टीमों को सक्रिय करना होगा। कहा कि पीएम मोदी का यह कार्यक्रम विशेष रूप से हम माताओं-बहनों को समर्पित है। इसलिए हम माताओं बहनों को भी अपने प्रधानमंत्री के स्वागत में कोई कमी न रह जाए, इस बात की पूरी चिंता करनी है।
 

Also Read

बनारस रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया 1.63 करोड़ का सोना, 2 तस्कर गिरफ्तार

26 May 2024 03:48 PM

वाराणसी वाराणसी न्यूज : बनारस रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया 1.63 करोड़ का सोना, 2 तस्कर गिरफ्तार

बनारस रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात डीआरआई (DRI) की वाराणसी इकाई को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस दौरान दो तस्करों के पास से 2.368 किग्रा सोना बरामद किया है। जिसकी अनुमानित कीमत… और पढ़ें