Varanasi News : कारागार मंत्री ने जिला जेल का किया निरीक्षण, कैदियों में बांटे कंबल और हनुमान चालीसा

कारागार मंत्री ने जिला जेल का किया निरीक्षण, कैदियों में बांटे कंबल और हनुमान चालीसा
UPT | कैदियों के परिजनों से बात करते होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति।

Jan 29, 2024 19:18

होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि प्रदेश के जेलों में काफी सुधार हो रहा है। कैदियों का कहना है कि साफ- सफाई का ध्यान रखा जा रहा है। होमगार्ड एवं कारागार मंत्री ने कहा कि पौने दो साल के कार्यकाल में बहुत से बदलाव जेलों के अंदर हुए हैं।

Jan 29, 2024 19:18

Varanasi News : उत्तर प्रदेश सरकार के होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिला जेल का निरीक्षण किया। बंदियों में कंबल और हनुमान चालीसा का वितरण किया।

कैदी बोले-बदल रही है हमारी सोच
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि प्रदेश के जेलों में काफी सुधार हो रहा है। कैदियों का कहना है कि साफ- सफाई का ध्यान रखा जा रहा है। होमगार्ड एवं कारागार मंत्री ने कहा कि पौने दो साल के कार्यकाल में बहुत से बदलाव जेलों के अंदर हुए हैं। कैदियों ने स्वयं कहा कि हमारी सोच बदली है। जेलों में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

कैदियों की सुविधाओं का रखा जा रहा है ख्याल
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार जेल के अंदर की व्यवस्था को बदलने में लगी हुई है। इसमें कैदियों के खान-पान से लेकर बुनियादी सुविधाओं का भी विस्तार किया जा रहा है। इतना ही नहीं जेल में कम जुर्माने वाले सजा काट रहे एक हजार बंदियों को अपने संसाधनों से जुर्माना भर कर रिहा कराया गया है। अब केंद्र सरकार पूरे देश भर के राज्यों में विभिन्न कमेटियों के माध्यम से जिन जेलों में कम जुर्माने को भी न भर पाने की वजह से सजा काट रहे हैं, उनको रिहा करने का कार्य कर रही है। 
 

Also Read

काशी क्षेत्र के 30286 बूथों पर मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

25 Sep 2024 07:39 PM

वाराणसी Varanasi News : काशी क्षेत्र के 30286 बूथों पर मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

पं दीनदयाल उपाध्याय की 108 वीं जयंती पर भाजपा काशी क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी सोलह संगठनात्मक जिलों के सभी 30286 बूथों पर... और पढ़ें