Gyanvapi Case : 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं होगी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट, 24 जनवरी को अगली सुनवाई

4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं होगी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट, 24 जनवरी को अगली सुनवाई
UP Times | 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं होगी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट

Jan 06, 2024 17:36

वाराणसी की जिला कोर्ट में ज्ञानवापी मामले में फैसला आज भी टल गया। इसके लिए अब 24 जनवरी की तारीख तय की गई है। साथ ही कोर्ट ने 4 सप्ताह तक सर्वे रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करने की अपील भी मान ली है।

Jan 06, 2024 17:36

Short Highlights
  • ज्ञानवापी मामले में फिर टला कोर्ट का फैसला
  • 24 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई
  • 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं होगी सर्वे रिपोर्ट
Varanasi News: वाराणसी की जिला अदालत ने शनिवार को भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण यानि एएसआई का अनुरोध मानते हुए ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट चार सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं करने का आदेश दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख मुकर्रर की गई है।

ASI ने किया था रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने का आग्रह
आपको बता दें कि एएसआई ने वाराणसी की जिला अदालत से सर्वे की रिपोर्ट अगले 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं करने का आग्रह किया था। ASI की तरफ से कहा गया था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से सर्वे की रिपोर्ट फास्ट ट्रैक कोर्ट में भी सौंपने को कहा गया है, जिसमें थोड़ा वक्त लग सकता है, लिहाजा अदालत 4 सप्ताह तक रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करने का आदेश दे। इस अपील को कोर्ट ने मान लिया है।

सीलबंद लिफाफे में दाखिल की गई है सर्वे रिपोर्ट
4 अगस्त से 2 नवंबर तक ज्ञानवापी में किए गए सर्वे की रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में 18 दिसंबर को अदालत में प्रस्तुत कर दी गई थी। मामले में पक्षकार हिंदू और मुस्लिम पक्ष दोनों ने रिपोर्ट की मांग की है। साथ ही अंजुमन इंतेजामिया कमेटी ने अदालत में आपत्ति दाखिल कर मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की भी मांग की है।

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें