Varanasi News : काशी में स्वर कोकिला लता मंगेशकर की दूसरी पुण्यतिथि मनाई गई, स्पेशल ट्रेन चलाने की हुई मांग

काशी में स्वर कोकिला लता मंगेशकर की दूसरी पुण्यतिथि मनाई गई, स्पेशल ट्रेन चलाने की हुई मांग
UPT | Lata Mangeshkar death anniversary

Feb 06, 2024 16:25

डर्बीशायर क्लब के तत्वावधान में पितरकुण्डा कुण्ड तिराहे पर भारत की स्वर कोकिला भारतरत्न से सम्मानित लता की दूसरी पुण्यतिथि मनाई गई।

Feb 06, 2024 16:25

Short Highlights
  • लता मंगेशकर की दूसरी पुण्यतिथि मनाई गई
  • भारतरत्न से सम्मानित की गई थी लता मंगेशकर
     
Varanasi News : डर्बीशायर क्लब के तत्वावधान में पितरकुण्डा कुण्ड तिराहे पर भारत की स्वर कोकिला भारतरत्न से सम्मानित लता की दूसरी पुण्यतिथि मनाई गई। डर्बीशायर क्लब सदस्यों ने क्लब अध्यक्ष शकील अहमद जादूगर के नेतृत्व में लता मंगेशकर के चित्र पर माला-फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके गाये अमर गीतों को याद किया। शकील अहमद ने भारत सरकार से लता मंगेश्कर के नाम सबसे आधुनिक ट्रेन चलाने की मांग की।

मंगेशकर के अमर गीतों ने किया मुग्ध
लता मंगेशकर की दूसरी पुण्यतिथि पर आयोजित प्रोग्राम में शकील अहमद ने कहा कि लता मंगेशकर भारतरत्न से सम्मानित थी। उनकी मृत्यु से फिल्मी दुनिया को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है। इसके आगे उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर के अमर गीतों ने सुनने वालों को मुग्ध कर दिया था। अनगिनत सम्मानों से सम्मानित लता ने काफी संघर्ष के बाद यह मुकाम हासिल की थी।

दूसरी पुण्यतिथि पर स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग 
डर्बीशायर क्लब सदस्यों ने क्लब अध्यक्ष शकील अहमद ने कहा कि 6 फरवरी 2022 को भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर इस दुनिया को छोड़कर चली गई। आज उनकी दूसरी पुण्य तिथि है। हम सरकार से उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग करते हैं, जो लता मंगेशकर के नाम हो। हम सभी उनकी आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें