जूता कारोबारियों पर आयकर का शिकंजा : नोटों की गिनती जारी, कम पड़ गई मशीनें, 60 करोड़ से अधिक कैश बरामद

 नोटों की गिनती जारी, कम पड़ गई मशीनें, 60 करोड़ से अधिक कैश बरामद
UPT | जूता कारोबारियों पर आयकर का शिकंजा

May 19, 2024 13:53

आगरा में आकर विभाग ने तीन जूता व्यापारी के यहां छापेमारी की है। जिसमें अभी तक 30 करोड़ से बढ़कर 60 करोड़ से अधिक नगदी बरामद हो चुकी है...

May 19, 2024 13:53

Agra News : आगरा में आकर विभाग ने तीन जूता व्यापारी के यहां छापेमारी की है। जिसमें अभी तक 30 करोड़ से बढ़कर 60 करोड़ से अधिक नगदी बरामद हो चुकी है।  इनकम टैक्स विभाग ने शनिवार को तीन कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी की, जिसमें बेहिसाब में संपत्ति बरामद हुई है। छापेमारी के दौरान इतना कैश मिला है कि अधिकारी और कर्मचारी नोट गिनते-गिनते थक गए और मशीनें भी कम पड़ गई। देर रात तक मशीनें मंगवाकर नोटों की गिनती की गई। इस मामले में और ज्यादा नगदी मिलने की संभावना हो सकती है।

यह है पूरा मामला
शनिवार दोपहर में आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग ने आगरा, लखनऊ, कानपुर के कर्मचारियों के साथ तीन जूता कारोबारियों के छह ठिकानों पर कार्रवाई की। इनमें बीके शूज के एमजी रोड स्थित प्रतिष्ठान और सूर्य नगर स्थित घर पर सर्च की कार्रवाई की गई है। जूते की ट्रेडिंग कर रही मंशु फुटवियर और बीके शूज के मालिक रिश्तेदार हैं और बीते कुछ सालों में ही बाजार में बड़ा नाम बन गए हैं। हरमिलाप ट्रेडर्स का शू मैटेरियल का काम है। इंवेस्टिगेशन विंग की 12 से ज्यादा टीमें इस कार्रवाई में लगी हुई हैं। कारोबारियों के पास से भारी मात्रा में जमीन में निवेश, सोने की खरीद की जानकारी भी मिली है। इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है।

नोएडा-गाजियाबाद के अधिकारी भी बुलाए
विभाग के संयुक्त निदेशक जांच  डॉ. अमरजोत, उपनिदेशक आशिमा महाजन एवं पंकज कुमार के नेतृत्व में टीम ने बीके शिव कंपनी, हर मिलाप ट्रेडर्स और मंशु फुटवियर कंपनी के 14 परिसरों पर एक साथ रेड डाली। सूत्रों के अनुसार क्रिया के लिए आयकर विभाग की जांच शाखा ने बाहर से अधिकारियों को बुलाया है। नजदीकी जनपदों के साथ ही नोएडा-गाजियाबाद के अधिकारी भी बुलाए गए हैं। प्रत्येक परिसर में अच्छे लोगों की टीम को भेजा गया है इसके साथ ही 50 से अधिक पुलिस कर्मियों का भी इस सर्च अभियान में सहयोग लिया जा रहा।

मामले में हो सकती है अधिक नगदी बरामद
आयकर विभाग की टीमें अभी भी तीनों जूता कारोबारी के यहां आंकलन करने में जुटी हुई है। सूत्र बता रहे हैं कि जूता कारोबारियों के यहां से और अधिक नगदी बरामद हो सकती है। इनकम टैक्स अधिकारियों ने नोटों की गिनती के लिए बैंक कर्मियों को नोट गिनने की मशीन के साथ देर शाम बुलाया।

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें