Agra News : ताज नगरी के लोग गर्मी से बेहाल, पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे शहरवासी 

ताज नगरी के लोग गर्मी से बेहाल, पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे शहरवासी 
UPT | आगरा के पानी की भीषण किल्लत।

Jun 10, 2024 14:02

आगरा में पारा 48 डिग्री पार कर चुका है। भीषण गर्मी से आगराइट्स बेहाल हैं। गर्मी के चलते लोगों का दोपहर में निकलना मुश्किल हो गया है। भीषण गर्मी के चलते जिला अस्पताल से लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज में...

Jun 10, 2024 14:02

Agra News : आगरा में पारा 48 डिग्री पार कर चुका है। भीषण गर्मी से आगराइट्स बेहाल हैं। गर्मी के चलते लोगों का दोपहर में निकलना मुश्किल हो गया है। भीषण गर्मी के चलते जिला अस्पताल से लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। इस भीषण गर्मी में आगरा के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। यह हाल तब है, जब आगरा में गंगाजल है। आगरा में गंगाजल के होते हुए लोग पानी के लिए त्राहिमाम कर सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि हे महाराज! पानी के संकट से आगरा को उबारो। जब आगरा शहर के लोग पानी संकट के लिए शिकायत दर्ज करते हैं तो जलकल कार्यालय में बैठे कर्मचारी फर्जी समाधान दिखाकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते हैं। इसका खुलासा तब हुआ, जब नगर आयुक्त ने पीड़ितों से बात की। 

शिकायतों पर गौर नहीं करता विभाग
नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल को पीड़ितों ने बताया कि विभाग से कई बार शिकायत की, लेकिन उनकी शिकायतों पर गौर नहीं किया जाता है। नगर आयुक्त ने जब मामले की जांच की तो सामने आया कि टोल फ्री नंबर पर आईं शिकायतों का बिना समाधान किए ऑनलाइन निस्तारण दर्शा दिया गया। मामले में 3 जेई का 1 महीने का वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं। नगरायुक्त अंकित खंडेलवाल ने जलकल के साथ ही नगर निगम के जोनल कार्यालय छत्ता का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम पर शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली।

नगर आयुक्त ने दिए ये निर्देश
शिकायतकर्ता लायक सिंह और हरिओम त्यागी ने पानी के संकट के बाबत बताया कि रजिस्टर में इन शिकायतों का समाधान करना दर्शाया गया, लेकिन हकीकत में शिकायतों का निस्तारण नहीं हुआ। नगरायुक्त ने लापरवाही बरतने पर अवर अभियंता आशीष कुमार, अवर अभियंता अनूप सूद और अवर अभियंता रंजीत का एक माह का वेतन रोकने के आदेश दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम में कार्यरत ऑपरेटर को प्राप्त होने वाली शिकायतों को कंप्यूटर के साथ ही रजिस्टर में भी लिखने के निर्देश दिए हैं।

जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र की पत्रावलियां लंबित
जोनल ऑफिस स्थित स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण में जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र से संबंधित पत्रावलियां लंबित मिलीं। जोनल अधिकारी छत्ता ने बताया कि एसडीएम सदर कार्यालय में पत्रावलियां स्वीकृत नहीं की जाती हैं। नगरायुक्त ने लिखित में अवगत कराने के लिए कहा। एक साल से लंबित पत्रावलियों की जानकारी मांगी। जोनल अधिकारी छत्ता को कारण बताओ नोटिस भी दिया है।

सिर्फ एक टाइम हो पानी की सप्लाई
नगरायुक्त ने महाप्रबंधक जलकल कुलदीप सिंह से कहा कि सुबह-शाम आपूर्ति वाले इलाकों में एक बार सुबह या शाम को पानी की आपूर्ति की जाए, जिससे अन्य क्षेत्रों को भी पानी उपलब्ध हो सके। इस संबंध में लोगों को पहले से ही जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि सहायक व अवर अभियंता शिकायतों के निस्तारण की रिपोर्ट प्रतिदिन देंगे। टैंकरों से सप्लाई की रिपोर्ट दी जाए। जलकर वसूली बढ़ाई जाए।
 

Also Read

गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

27 Jul 2024 09:22 AM

मथुरा Mathura News : गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सरकार ने सख़्त रुख अख्तियार किया है। इसी क्रम में गोवर्धन थाना क्षेत्र के देवसेरस गांव में साइबर ठगी करने वाले गैंगस्टर के दो अपराधियों की 6 करोड़ रुपये की संपत्ति... और पढ़ें