बड़ा खुलासा : स्पेयर पार्ट्स के नाम पर की जा रही शराब की तस्करी, जीएसटी टीम ने ट्रक को कब्जे में लिया

स्पेयर पार्ट्स के नाम पर की जा रही शराब की तस्करी, जीएसटी टीम ने ट्रक को कब्जे में लिया
UPT | जीएसटी टीम को मिली बड़ी सफलता।

Mar 12, 2024 00:55

कुछ ऐसा ही तस्करी का मामला आगरा में सामने आया है। जिसके अंतर्गत तीन दिन पहले ग्वालियर हाइवे पर एसजीएसटी की टीम ने ई-वे बिल पर शक होने पर एक ट्रक को पकड़ा था। ट्रक में स्पेयर पार्ट्स ले जाने का जिक्र था, लेकिन जब जीएसटी प्रवर्तन टीम ने जांच की तो जीएसटी टीम भी दंग रह गई।

Mar 12, 2024 00:55

Agra News : लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में शराब तस्करी के मामले भी बढ़ने लगे हैं। शराब तस्करी रोकने के​ लिए हाइवे और एक्सप्रेस वे पर कड़ी चेकिंग भी की जा रही है, लेकिन शराब तस्कर हर बार एक नया हथकंडा अपना रहे हैं। शराब तस्कर नए आइडियास के साथ चेकिंग से बचने का उपाय करते रहते हैं। 

कुछ ऐसा ही तस्करी का मामला आगरा में सामने आया है। जिसके अंतर्गत तीन दिन पहले ग्वालियर हाइवे पर एसजीएसटी की टीम ने ई-वे बिल पर शक होने पर एक ट्रक को पकड़ा था। ट्रक में स्पेयर पार्ट्स ले जाने का जिक्र था, लेकिन जब जीएसटी प्रवर्तन टीम ने जांच की तो जीएसटी टीम भी दंग रह गई। स्पेयर पार्ट्स की आड़ में शराब की तस्करी की जा रही थी। जीएसटी की प्रवर्तन टीम ने पकड़ी गई शराब की जानकारी तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। 

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जीएसटी, आबकारी विभाग एवं आगरा पुलिस ने अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों की चेकिंग बढ़ा दी है। जिसके चलते ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। जीएसटी के अपर आयुक्त ग्रेड वन मारुति शरण चौबे ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग और उत्तर प्रदेश सरकार की दिशा निर्देशों के बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जीएसटी विभाग के तमाम इकाइयों ने चौकसी बढ़ा दी है। वाहनों की चेकिंग में भी तेजी लाई है।

उन्होंने कहा कि इसी चेकिंग के दौरान शनिवार को जीएसटी अधिकारी नंदिनी की टीम ने स्पेयर पार्ट्स सप्लाई करने वाले वाहन को पकड़ा है। उक्त वाहन को संदेह मानते हुए उसे जयपुर हाउस लाया गया। वाहन के ई वे बिल में भी स्पेयर पार्ट्स का जिक्र था। अपर आयुक्त ने बताया कि जब चेकिंग की गई तो उसमें शराब निकली। जीएसटी टीम भी इसको देखकर चकित रह गई। प्रवर्तन की टीम ने ट्रक को कब्जे में लेकर जयपुर हाउस स्थित जीएसटी कार्यालय में पहुंचा दिया। आज उस ट्रक की जब चेकिंग की गई तो ट्रक में शराब का जखीरा मिला है।

जीएसटी के अपर आयुक्त ग्रेड वन मारुति शरण चौबे ने बताया कि आज जब ट्रक को चेक किया गया तो उसमें स्पेयर पार्ट्स की जगह शराब की पेटियां भरी हुई थीं। गिनती करने पर पेटियां 672 निकलीं। इसमें 459 पेटी व्हिस्की की और 172 पेटी बीयर की थीं। अपर आयुक्त ग्रेड वन के अनुसार इन पेटियों को आबकरी विभाग को सौंपी जाएगी। आबकारी विभाग को भी इसकी जानकारी भेज दी गई है। 
 

Also Read

पकड़ा गया चैन लूटने वाला बदमाश, देर रात हुई मुठभेड़, आरोपी के दाहिने पैर में लगी गोली

5 Jul 2024 03:27 PM

आगरा Agra News : पकड़ा गया चैन लूटने वाला बदमाश, देर रात हुई मुठभेड़, आरोपी के दाहिने पैर में लगी गोली

आगरा पुलिस अपराधियों पर लगाम कसती दिखाई दे रही है। जिले और शहर में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने बदमाशों घर पकड़ के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं और उन्हें मुठभेड़ में दबोचा भी जा रहा... और पढ़ें