Agra News : विकास प्राधिकरण की ताबड़तोड़ कार्रवाई में तीन मंजिला भवन को किया सील, बिल्डर्स लॉबी में मचा हड़कंप

विकास प्राधिकरण की ताबड़तोड़ कार्रवाई में तीन मंजिला भवन को किया सील, बिल्डर्स लॉबी में मचा हड़कंप
UP Times | symbolic Image

Jan 11, 2024 19:05

शहर में लगातार अवैध अतिक्रमण के साथ-साथ विकास प्राधिकरण की बगैर अनुमति के भवन तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। विकास प्राधिकरण इन दिनों अवैध और बगैर नक्शा...

Jan 11, 2024 19:05

Agra News (प्रदीप रावत) : शहर में लगातार अवैध अतिक्रमण के साथ-साथ विकास प्राधिकरण की बगैर अनुमति के भवन तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। विकास प्राधिकरण इन दिनों अवैध और बगैर नक्शा पास किए भवनों के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है, बावजूद इसके रियलस्टेट से जुड़े कारोबारी विकास प्राधिकरण की सीमा क्षेत्र में बगैर अनुमति के धड़ल्ले से निर्माण किया जा रहे हैं। इसी क्रम में पश्चिमपुरी चौराहा के निकट त्यागी मार्केट के पास बन रहे तिमंजिले भवन को आज आगरा विकास प्राधिकरण ने सील कर दिया।

यह है पूरा मामला
बताते दें कि थाना सिकंदरा क्षेत्र के पश्चिमपुरी चौराहे के पास ही त्यागी मार्केट है। इसी के बगल में एमएस प्लाजा के नाम से तीन मंजिल इमारत है। अवैध निर्माण के चलते इस इमारत को विकास प्राधिकरण की टीम ने सील कर दिया। इमारत सील करने के लिए आगरा विकास प्राधिकरण के इंजीनयर दलबल और पुलिस बल के साथ आए थे। जब इमारत को सील कर दिया गया है।

इमारत को सील करने पर लोगों ने कहा
जब विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा सीलिंग की कार्रवाई की जा रही थी तो लोग कह रहे थे कि एडीए को कई मंजिल अवैध निर्माण होने के बाद ही सील लगाने की क्यों याद आती है? जब निर्माण होता है तो तब ये क्या करते रहते हैं? वास्तविकता तो यह है कि बिना एडीए कर्मचारियों की मिलीभगत के कोई भी अवैध निर्माण नहीं हो सकता है। विकास प्राधिकरण की सीमा में अवैध इमारत का एक बड़ा जाल खड़ा हो गया है, यह इमारत है एक-दो दिन में नहीं खड़ी हुई बल्कि एक बढ़ा समय इन्हें बनने में लगा होगा लेकिन आगरा विकास प्राधिकरण के इंजीनियर और प्रशासनिक अधिकारियों की नजरें इन भवनों पर नहीं गई। जब पूरे शहर में ऐसी इमारत जगह-जगह खड़ी हो गई है, तब इन पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Also Read

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

19 Sep 2024 12:53 AM

यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। और पढ़ें