Agra News : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता से 26 लाख की धोखाधड़ी, पढ़िये पूरा मामला... 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता से 26 लाख की धोखाधड़ी, पढ़िये पूरा मामला... 
UPT | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता से 26 लाख की धोखाधड़ी।

Oct 05, 2024 15:10

ताजनगरी में आम आदमी के साथ-साथ अब शहर एवं देश का गौरव बढ़ाने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ भी फ्रॉड हो रहे हैं। पहले पूनम यादव के पिता के साथ फ्रॉड हुआ था। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता...

Oct 05, 2024 15:10

Agra News : ताजनगरी में आम आदमी के साथ-साथ अब शहर एवं देश का गौरव बढ़ाने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ भी फ्रॉड हो रहे हैं। पहले पूनम यादव के पिता के साथ फ्रॉड हुआ था। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। राहुल चाहर के पिता देशराज सिंह के साथ 26.50 लाख की धोखाधड़ी हुई है। इस मामले में उन्होंने थाना जगदीशपुर में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थाना जगदीशपुर में धोखाधड़ी के मुकदमे में नरसी विलेज के मालिक वासुदेव गर्ग, कर्मचारी अरुण गुप्ता और पीयूष गोयल को नामजद किया गया है। क्रिकेटर के पिता देशराज का आरोप है कि भूखंड पर मकान बनाकर देने के लिए रुपये दिए गए थे। 12 साल में भी बैनामा नहीं किया गया। 

ये है पूरा मामला
विश्वकर्मा विहार शास्त्रीपुरम निवासी देशराज सिंह ने इस मामले में 2024 में पुलिस उपायुक्त नगर से शिकायत की थी। पीड़ित का कहना था कि पुलिस ने इस मामले में पहले जांच कराई थी। बिल्डर ने जब प्लॉट पर बना मकान देने मैं असमर्थता जताई, तब मुकदमा लिखा गया। क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता देशराज सिंह ने पुलिस को बताया कि गैलेक्सी निर्माण (राज दरबार ग्रुप) लाजपत नगर नई दिल्ली का साइट ऑफिस नरसी विलेज मघटई में है। कंपनी के मालिक वासुदेव ने नरसी विलेज नाम से कॉलोनी का निर्माण किया था। पीड़ित ने उस कॉलोनी में दो प्लॉट बुक कराए थे। कंपनी को ही प्लाट पर मकान बनाकर देना था। प्लॉट नंबर 182 गीतम सिंह व 587 रुकुम पाल सिंह के नाम 11 अगस्त 2012 को बुक कराए गए थे। 

एक प्लॉट दूसरे को बेचा
उन्होंने बताया कि बिल्डर ने प्लॉट नंबर 587 पांडव नगर निवासी लवकांत व कुष्कंद को वर्ष 2016 में बेच दिए थे। उन्होंने जानकारी पर वास्तविक घर से संपर्क किया था। वासुदेव गर्ग ने प्लॉट नंबर 587 के लिए जमा कराए गए 4 लाख के बजाए 6 लाख 80 हजार रुपये वर्ष 2017 में वापस कर दिए। उन्हें बताया गया था कि आप चिंता ना करें। प्लॉट नंबर 182 पुराने रेट पर ही मिलेगा। हमें प्लॉट 182 अपने बेटे राहुल के नाम ट्रांसफर करने के लिए वर्ष 2018 में आवेदन किया था। इस बाबत कंपनी ने ट्रांसफर फीस 32,000 रुपये जमा कराई थी। ट्रांसफर एग्रीमेंट भी कंपनी में जमा कराया गया था, जिन्हें आज तक कंपनी ने उन्हें नहीं सौंपा है। उन्होंने प्लॉट पर मकान बनाने का शेष बकाया कुल 26 लाख 50 हजार रुपये कंपनी को दे दिए थे। इस प्रोजेक्ट का आगरा विकास प्राधिकरण से सही नक्शा पास नहीं था। इसी के चलते विकास प्राधिकरण ने इस पर रोक लगा दी थी। वहीं निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया था। वर्ष 2023 में मकान का निर्माण पूरा हुआ। तब से बिल्डर ने मकान का बैनामा नहीं किया है। क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता का आरोप है कि वह 5 जून 2024 को आखिरी बार कंपनी के कर्मचारी अरुण गुप्ता व पीयूष गोयल से मिले थे। पीड़ित ने आरोपियों से मना करने के लिए कहा था, लेकिन उन्हें गाली देते हुए हत्या की धमकी देकर बाहर निकाल दिया गया। 

पीड़ित के पास मौजूद हैं साक्ष्य
इस मामले में पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय का कहना है कि तहरीर पर जांच कराई गई थी। मकान के लिए किए गए भुगतान के राहुल चाहर के पिता के पास पूरे साक्ष्य मौजूद हैं। उसी के आधार पर मुकदमा लिखा गया है। इस मामले में सबूतों के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

बांके बिहारी मंदिर को नगर पालिका का नोटिस, 21 हजार रुपये के जलकर और गृहकर की मांग

5 Oct 2024 03:54 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : बांके बिहारी मंदिर को नगर पालिका का नोटिस, 21 हजार रुपये के जलकर और गृहकर की मांग

फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद नगर पालिका द्वारा करोड़ों श्रद्धालुओं के आराध्य श्री बांके बिहारी मंदिर को जलकर और गृहकर का नोटिस भेजा गया है... और पढ़ें