स्मार्ट वॉच से बड़ा खुलासा : गाजियाबाद से किडनैप यूट्यूबर मथुरा से छुड़ाया गया, अपहरणकांड में ऐसे मिले सुराग

गाजियाबाद से किडनैप यूट्यूबर मथुरा से छुड़ाया गया, अपहरणकांड में ऐसे मिले सुराग
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Sep 06, 2024 22:25

गाजियाबाद के चिपियाना निवासी एक प्रसिद्ध यूट्यूबर प्रवीण चौधरी का अपहरण कर लिया गया। यह घटना गुरुवार रात चिपियाना आरओबी के पास एनएच-9 पर घटी...

Sep 06, 2024 22:25

Agra News : गाजियाबाद के चिपियाना निवासी एक प्रसिद्ध यूट्यूबर प्रवीण चौधरी का अपहरण कर लिया गया। यह घटना गुरुवार रात चिपियाना आरओबी के पास एनएच-9 पर घटी, जब बदमाशों ने उनकी कार में जानबूझकर टक्कर मारी और फिर झगड़ा कर उन्हें बंधक बना लिया। विजयनगर थाना पुलिस को प्रवीण की स्मार्टवॉच की मदद से उसकी लोकेशन का पता चला, जिसके आधार पर पुलिस ने उसे मथुरा से सकुशल छुड़ाया। इस घटना में पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अच्छा यू टयूबर है प्रवीण, गेमिंग एप भी चलाता है
डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि प्रवीण अच्छा यू- टयूबर और उसके चैनल पर काफी फालोअर है और उसके अच्छी खासी आमदनी होती है, इसके अलावा प्रवीण गेमिंग एप का संचालन भी करता था। दिल्ली के रहने वाले एक युवक के करीब ड़ेढ़ करोड़ रुपये एप में लगाने पर डूब गए थे। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रवीण के अपहरण की योजना बनाई। प्रवीण चौधरी बृहस्पतिवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे अस्पताल में भर्ती अपने पिता को देखने फार्च्यूनर कार से निकला था।



एबीईएस के सामने से किया अगवा
जब वह एबीईएस के सामने स्थित इंडियन आयल के पेट्रोल पंप के पास पहुंचा तो सामने से एक इको स्पोर्टस कार रुकी।कार सवार युवकों ने प्रवीण को धमकाया कि देखकर नहीं चलता, कार में टक्कर मारेगा क्या। इस पर प्रवीण ने कार से उतरकर देखा, लेकिन कार में टक्क्र तो लगी ही नहीं, सुनकर इको स्पॉर्ट्स सवार युवकों ने कहा, अच्छा जबान लड़ाता कहते हुए मारपीट करने लगे और अपने कार में उसे डालकर फरार हो गए।

मथुरा लेकर पहुंचे अपहर्ता
युवकों ने प्रवीण को अपने कार में डालते ही कार दौड़ा दी।  प्रवीण चौधरी को बदमाश अपने साथ मथुरा ले गए। रास्ते में प्रवीण के साथ मारपीट की गई। करीब तीन घंटे तक जब प्रवीण घर से अस्पताल नहीं पहुंचा तब परिजनों ने उसकी जानकारी करने के लिए फोन मिलाया, लेकिन फोन बंद मिला। उन्हें अनहोनी का डर सताने लगाने लगा। काफी ढूंढभाल करने के बाद भी प्रवीण का कहीं कुछ नहीं चला तो शाम को करीब पांच बजे उन्हें विजयनगर थाना पुलिस को सूचित किया।

परिजनों ने बताया प्रवीण के पास स्मार्ट वाच है
पुलिस को प्रवीण के परिजनों ने ही बताया कि प्रवीण के पास स्मार्टवाच है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने उसकी स्मार्टवाच की लोकेशन निकाली, लोकेशनह मथुरा में फरह थानाक्षेत्र की मिली। पुलिस का कहना है कि मथुरा पुलिस के सहयोग से पीड़ित को कार समेत सकुशल बरामद कर लिया गया। पुलिस ने प्रवीण की फॉर्च्यूनर कार से गौर सिटी निवासी मनीष को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपित मथुरा के फरह थानाक्षेत्र के गढ़ी बैरी निवासी सुरेंद्र उर्फ सौरभ को मथुरा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा है। पुलिस का कहना है कि मामले में चार आरोपित अभी फरार हैं।

राहुल गुप्ता के डेढ़ करोड़ निकालने को किया था अगवा
एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी ने बताया कि अ‌भियुक्त मनीष ने बताया कि प्रवीण एक अच्छा यूटयूबर है, उसके पास बहुत पैसा है, उसके तीन लाख सब्सक्राइबर हैं। प्रवीण ने इंस्टाग्राम पर तिरंगा गेमिंग एप का प्रमोशन किया था। मनीष के कहने पर दिल्ली के रहने वाले राहुल गुप्ता ने एप में रुपये लगाए थे, जिनमें राहुल के करीब डेढ़ करोड़ रुपये डूब गए थे। इस रकम की वसूली के लिए राहुल के कहने पर प्रवीण चौधरी के अपहरण की योजना बनाई थी। अपहरण में मनीष, सुरेंद्र, राहुल गुप्ता, मथुरा निवासी पुष्पेंद्र, हितेश चौधरी और मनोज शामिल थे। मनीष और सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया है, बाकी अभी फरार हैं।

पिस्टल के बल पर की गई 50 लाख की मांग
पीड़ित प्रवीण ने बताया गाजियाबाद से मथूरा तक पूरे रास्ते उसके साथ मारपीट की गई। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसके साथ करीब दो घंटे तक लगातार मारपीट की जाती रही। इस दौरान पिस्टल दिखाकर गोली मारने की धमकी भी दी गई और 50 लाख रुपये की मांग की गई।

Also Read

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

19 Sep 2024 12:53 AM

यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। और पढ़ें