जांच पर बवाल : घोटाले की शिकायत पर ग्राम प्रधान के गुर्गों का हंगामा, लाठी डंडों से वार

घोटाले की शिकायत पर ग्राम प्रधान के गुर्गों का हंगामा, लाठी डंडों से वार
UPT | मौके पर जांच टीम के सामने हंगामा

Mar 04, 2024 18:12

मथुरा जिले के राया विकास खण्ड में एक व्यक्ति को ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की शिकायत करनी भारी पड़ गई। जहां शिकायत के बाद ग्राम प्रधान के विकास कार्यो में हुई धांधली की जांच के लिए पहुंची टीम की मौजूदगी में जमकर हंगामा हुआ।

Mar 04, 2024 18:12

Mathura News : मथुरा जिले के राया विकास खण्ड में एक व्यक्ति को ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की शिकायत करनी भारी पड़ गई। जहां शिकायत के बाद ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान के विकास कार्यो में हुई धांधली की जांच के लिए पहुंची टीम की मौजूदगी में जमकर बवाल हुआ। इस दौरान प्रधान के लोगों ने शिकायतकर्ता पर हमला बोल दिया। जहां प्रधान की दबंगई की इस करतूत को लेकर शिकायतकर्ता पुलिस थाने पहुंचा और आपबीती सुनाई। साथ ही आरोपियों के खिलाफ तहरीर देते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की।

जांच करने पहुंची टीम
दरअसल ग्राम पंचायत अनोड़ा में प्रधान द्वारा कराए गए विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत गढ़ी खुशला निवासी बालकिशन एवं ग्राम पंचायत के अन्य आठ लोगों द्वारा की गई थी। शिकायत कर्ताओं द्वारा आरोप लगाए गए कि गांव के प्रधान ने मौके पर विकास कार्य न कराते हुए सरकारी धन को डकार लिया है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने शिकायत के बाद इस मामले का संज्ञान लेते हुए प्रोजेक्ट डायरेक्टर मनरेगा एके उपाध्याय अपनी टीम के साथ गांव पंहुचे और सरकारी विद्यालय में ग्रामीणों को जांच के लिए बुलाया गया। जहां बिंदुबार शिकायतों को लेकर ग्रामीणों के बयान दर्ज किए गए। साथ ही जांच टीम ने मौके पर ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए विकास कार्यों की वास्तविकता जानने के लिए कहा।

प्रधान पर मारपीट का आरोप
आरोप लगाया गया कि जब जांच टीम विकास कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के लिए पहुंची तो वहां पहले से मौजूद प्रधान के गुर्गों ने शिकायतकर्ता पर हमला बोल दिया। जहां ग्राम प्रधान के गुर्गे लाठी डंडों से मारपीट पर उतारू हो गए। आरोप यह भी है कि शिकायतकर्ता को जान से मारने की नीयत से आरोपियों ने फ़ायर भी किया। यह सब बवाल होता देख जांच टीम मौके से निकल गई। वहीं शिकायतकर्ता भी जैसे-तैसे अपनी जान बचाते हुए थाने पहुंचा और पुलिस को अपने साथ हुई मारपीट की तहरीर दी। बताया गया कि इस मामले में तहरीर के बाद पुलिस जांच कर रही है। जिसका कहना है कि जांच के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें