Mathura News : आगरा दिल्ली रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी डिरेल, रेल यातायात रहा बाधित

आगरा दिल्ली रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी डिरेल, रेल यातायात रहा बाधित
UPT | आगरा दिल्ली रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी डिरेल

Feb 19, 2024 12:45

मथुरा शहर के नए बस स्टैंड के निकट रविवार देर शाम मालगाड़ी के वेगन के चार पहिए पटरी से अचानक उतर गए। मालगाड़ी के डिरेल होने की जानकारी...

Feb 19, 2024 12:45

Short Highlights
  • मालगाड़ी के वैगन के चार पहिए पटरी से अचानक हुए बेपटरी 
  • रेल लाइन पर चल रहा था मेंटेनेंस का काम
  • रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग की टीम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटी
  • बेपटरी हुए ट्रेन से रेल यातायात हुआ बाधिक
Mathura News : मथुरा शहर के नए बस स्टैंड के निकट रविवार देर शाम मालगाड़ी के वेगन के चार पहिए पटरी से अचानक उतर गए। मालगाड़ी के डिरेल होने की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया, वहीं रेल यातायात भी बाधित हो गया। जैसे ही इसकी जानकारी रेलवे प्रशासन को मिली आनन फानन में व्यवस्थाएं दुरुस्त कराए जाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई। वहीं घटना की जांच के लिए टीम भी गठित कर दी गई है। मालगाड़ी के डिब्बे के डिरेल होने से कई ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई और उन्हें जहां की तहा रोक दिया गया।

रेल लाइन पर चल रहा था मेंटेनेंस का काम
जानकारी के अनुसार आगरा दिल्ली रेलवे ट्रैक पर मथुरा जंक्शन से आगे नए बस स्टैंड के निकट डिविजनल मटेरियल ट्रेन के एक डिब्बे के पहिए अचानक पटरी से उतर गए। रेल प्रशासन के अनुसार मथुरा नई दिल्ली डाउन रेल लाइन पर मेंटेनेंस का काम चल रहा था, शाम को ट्रैक के दोनों ओर गिट्टी डाले जाने का कार्य डिविजनल मटेरियल ट्रेन के माध्यम से किया जा रहा था। रेलवे ओवरब्रिज पर अचानक डीएमडी ट्रेन के इंजन के पीछे लगे छठे डिब्बे के चार पहिए अचानक डिटेल हो गए। सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग की टीम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुट गई।

बेपटरी हुए ट्रेन से रेल यातायात हुआ बाधिक
दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग की टीम के द्वारा बेपटरी हुए ट्रेन के पहियों को व्यवस्थित कराया जा सका। जिसके बाद रेल यातायात सुचारु हो सका। रेलवे यातायात बाधित होने से सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को उठानी पड़ी और उन्हें अपने गंतव्य तक जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। 

हादसे की जांच जारी 
इस घटना के संबंध में रेलवे की मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे ट्रैक के दोनों और गिट्टी डाले जाने के कार्य को पूरा करने वाली मालगाड़ी के चार पहिए ट्रैक से उतर गए। जिसके कारण डाउन ट्रैक प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि हादसे के सही कारणों की जानकारी के लिए जांच की जा रही है जिसके लिए संयुक्त टीम का गठन किया गया है।

Also Read

भूड़री गांव में मिले महिला के शव की हुई शिनाख्त, पति और परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

6 Oct 2024 02:13 PM

मथुरा Mathura News : भूड़री गांव में मिले महिला के शव की हुई शिनाख्त, पति और परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

मथुरा जिले के राया थाना क्षेत्र के भूड़री गांव में मिले अज्ञात महिला के शव की पहचान पुलिस ने कर ली है। शव की शिनाख्त साधना, निवासी गढ़ी जैनी, थाना हाथरस गेट, के रूप में हुई है। और पढ़ें