सनातन हिंदू संस्कृति सम्मेलन : देवकीनंदन ठाकुर बोले-हमें हिंदू हृदय सम्राट नहीं सर्वप्रथम सनातनी हिंदू बनना है

देवकीनंदन ठाकुर बोले-हमें हिंदू हृदय सम्राट नहीं सर्वप्रथम सनातनी हिंदू बनना है
UPT | सनातन हिंदू संस्कृति सम्मेलन का आयोजन।

Aug 23, 2024 01:02

श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि हिंदू एकजुट हैं, लेकिन बड़े मठाधीश अपनी सुविधा अनुसार व्याख्या करने में लगे हैं। भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हमें हिंदू हृदय सम्राट नहीं सर्वप्रथम सनातनी हिंदू बनना है।

Aug 23, 2024 01:02

Mathura News : वृंदावन के ललिता आश्रम में गुरुवार को सनातन हिंदू संस्कृति सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान संतों-महंतों व हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने एक मत से हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर रोष जताया। साथ ही सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की गई। वक्फ बोर्ड को समाप्त कर देश में सनातन बोर्ड के गठन और जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की गई।

हिंदुस्तान में वक्फ बोर्ड नहीं, हिंदू बोर्ड बनना चाहिए
श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि हिंदू एकजुट हैं, लेकिन बड़े मठाधीश अपनी सुविधा अनुसार व्याख्या करने में लगे हैं। भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हमें हिंदू हृदय सम्राट नहीं सर्वप्रथम सनातनी हिंदू बनना है। हिंदुस्तान में वक्फ बोर्ड नहीं, हिंदू बोर्ड बनना चाहिए। बिहारी लाल वशिष्ठ, भागवताचार्य बलराम ने कहा कि दिनेश शर्मा समस्त हिंदुओं को जागृत कर श्रीकृष्ण जन्मभूमि की लड़ाई लड़ रहे हैं, हमें उनका साथ देकर न्यायालय में मजबूत पक्ष रखना होगा।। इस मौके पर राष्ट्रीय महामंत्री संगठन अश्वनी शर्मा, आचार्य पद रेनू, ब्रजाचार्य कर्मयोगी महाराज, हरिदास बाबा, जमुना देवी शर्मा, राजेश पाठक, सदानंद महाराज आदि उपस्थित थे।

Also Read

महल निर्माण में देरी की आशंका, बारिश ने बढ़ाई आयोजकों की चिंता

12 Sep 2024 06:43 PM

आगरा जनकपुरी महोत्सव पर संकट : महल निर्माण में देरी की आशंका, बारिश ने बढ़ाई आयोजकों की चिंता

उत्तर भारत की पुरानी एवं प्रमुख राम बरात एवं जनकपुरी की तैयारी जोर - शोर के साथ चल रही थीं कि मंगलवार से शुरू हुई बारिश ने जनकपुरी के विकास कार्यों में बाधा डाल दी है। भारी बारिश के चलते जनकपुरी का मंच भी नहीं बन पा रहा जिसके चलते जनकपुरी आयोजन समिति के अध्यक्ष सहित तमाम पदाधि... और पढ़ें