Agra News : युवक ने पुलिस पर मारपीट के लगाए गंभीर आरोप, किसान यूनियन ने दी आंदोलन की चेतावनी

युवक ने पुलिस पर मारपीट के लगाए गंभीर आरोप, किसान यूनियन ने दी आंदोलन की चेतावनी
UPT | पीड़ित कुलदीप मारपीट के निशान दिखाता हुआ।

Oct 18, 2024 17:57

पीड़ित कुलदीप के परिजनों ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि 16 अक्टूबर को हमारे खेत की नापतोल के लिए तहसील से कानूनगो, लेखपाल और एसडीएम पहुंचे थे। तहसील के प्रशासनिक अधिकारी ने हमारे खेत की नापतोल की थी।

Oct 18, 2024 17:57

Agra News : आगरा पुलिस पर एक किसान को यातना देने का आरोप लगा है। मामला थाना डौकी क्षेत्र अंतर्गत कबीस पुलिस चौकी का है। आरोप है कि पीड़ित कुलदीप पुत्र सौदान सिंह को चौकी प्रभारी ने घर से उठाकर पुलिस चौकी ले गए और पीड़ित को थर्ड डिग्री दी। इस मामले में किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राधिका दास ने कहा कि अगर पीड़ित को न्याय नहीं मिला तो मजबूरन सड़क पर उतर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा।

पीड़ित कुलदीप के परिजनों ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि 16 अक्टूबर को हमारे खेत की नापतोल के लिए तहसील से कानूनगो, लेखपाल और एसडीएम पहुंचे थे। तहसील के प्रशासनिक अधिकारी ने हमारे खेत की नापतोल की थी। आरोप है कि उसके बाद कबीस चौकी के प्रभारी सिद्धार्थ कुमार हमारे घर पर पहुंचे और खेत की नापतोल की एवज में 50 हजार की मांग की। जिस समय चौकी इंचार्ज घर पर आए उस दौरान पीड़ित मंडी में किन्नू बेचकर आया था, उसकी राशि के पैसे भी पीड़ित की जेब में थे, आरोप है कि वह भी चौकी इंचार्ज ने निकाल लिए। पीड़ित कुलदीप को चौकी इंचार्ज अपने साथ चौकी पर ले गए और वहां पर ले जाकर कुलदीप को बुरी तरह मारा पीटा गया। 

इस संबंध में किसान यूनियन जिलाध्यक्ष राधिका दास ने कबीस चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए कहा कि उप निरीक्षक सिद्धार्थ कुमार ने पीड़ित के परिजनों से 50 हजार रुपये की मांग की है और यह राशि उपलब्ध न कराने पर पूरे परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। किसान नेता ने कहा कि पुलिस आयुक्त कार्यालय के दिशा निर्देशों के बावजूद भी थाना डौकी के पुलिस अधिकारी पीड़ित को मेडिकल के लिए मालज़ूम स्लिप भी उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। 
 

Also Read

सड़क चौड़ीकरण कार्य अपेक्षित स्तर तक पूरा न होने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकारा

18 Oct 2024 08:03 PM

फिरोजाबाद डीएम का निरीक्षण : सड़क चौड़ीकरण कार्य अपेक्षित स्तर तक पूरा न होने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकारा

जिलाधिकारी ने जलेसर मार्ग के ककरऊ कोठी से मेडिकल कॉलेज के आगे बाईपास तक के सड़क चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सड़क के किनारे खुदाई कराकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया। और पढ़ें