अलीगढ़ से बड़ी खबर : ATS के हत्थे चढ़ा ISIS आतंकी संगठन से जुड़ा AMU छात्र, हॉस्टल में रहकर संचालित कर रहा था आतंकी गतिविधियां

ATS के हत्थे चढ़ा ISIS आतंकी संगठन से जुड़ा AMU छात्र, हॉस्टल में रहकर संचालित कर रहा था आतंकी गतिविधियां
UP Times | आतंकी संगठन से जुड़ा AMU छात्र

Jan 17, 2024 20:17

यूपी एसटीएफ (STF) को पिछले कुछ महीनों से एएमयू (AMU) के आतंकी कनेक्शन लगातार सामने आ रहे हैं। जिसके चलते एक बार फिर यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है।

Jan 17, 2024 20:17

Aligarh News : यूपी एसटीएफ (STF) को पिछले कुछ महीनों से एएमयू (AMU) के आतंकी कनेक्शन लगातार सामने आ रहे हैं। जिसके चलते एक बार फिर यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। जोकि आईएसआईएस आतंकी संगठन से जुड़ा एएमयू का ही छात्र है। जिस पर UPATS ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था। एटीएस के अनुसार आतंकवादी संगठन से जुड़ा आरोपी छात्र फैजान बख्तियार AMU से मास्टर इन सोशल वर्क (MSW) की पढ़ाई कर रहा था।

यह है पूरा मामला
आपको बता दें कि पिछले दिनों संभल और अलीगढ़ से एटीएस की गिरफ्त में आए आईएसआईएस आतंकवादी संगठन से जुड़े दोनों एएमयू छात्रों से एटीएस द्वारा की गई। पूछताछ में सुरक्षा एजेंसियों को AMU से मास्टर इन सोशल वर्क (MSW) की पढ़ाई कर रहे थे। प्रयागराज जिले के करेली निवासी आतंकी एएमयू छात्र फैजान बख्तियार की आतंकी संगठन से जुड़े जाने की जानकारी मिली थी। वर्तमान में वह एएमयू में बीएस हॉल के कमरा नंबर 9 में रह रहा था। लेकिन उत्तर प्रदेश एटीएस की लगातार कार्रवाई के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था, जिसके कारण एटीएस टीम ने उस के ऊपर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था। ATS के मुताबिक फैजान ने पूछताछ में बताया है कि वह पूरी तरह से ISIS के लिए समर्पित था, उसने प्रयागराज के रिजवान अशरफ से ISIS मॉड्यूल की (शपथ) ली थी, आरोपी आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारीक, वजीहुद्दीन के साथ मिलकर वह देश में आतंकी गतिविधियो को बढ़ाना चाहता था। फिलहाल एटीएस द्वारा उससे के साथ आईएसआईएस आतंकी संगठन से जुड़े आतंकी छात्र के अन्य साथियों के बारे में पता लगाते हुए पूछताछ करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

एटीएस ने बताया 
बता दें कि एटीएस ने अपने बयान में बताया है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल का वह हिस्सा था। जबकि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मास्टर ऑफ सोशल वर्क के छात्र है। फैजान बख्तियार का नाम पिछले साल नवंबर में आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्ध कट्टरपंथी आतंकवादियों अब्दुल्ला अरसलान और माज़ बिन तारिक को अलीगढ़ से पिछले दिनों गिरफ्तार किए जाने के बाद सामने आया था।

Also Read

डीएम ने काटा केक, बच्चियों को बेबी किट और कपड़े दिए

6 Oct 2024 02:57 PM

कासगंज कासगंज जिला अस्पताल में मनाया गया कन्या जन्मोत्सव : डीएम ने काटा केक, बच्चियों को बेबी किट और कपड़े दिए

कासगंज के जिला अस्पताल में रविवार को जिलाधिकारी मेधा रूपम की उपस्थिति में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कन्याओं को उपहार देकर और केक काटकर जन्मदिन मनाया गया। और पढ़ें