अलीगढ़ में लव जिहाद का मामला : आकिब ने आकाश बनकर युवती से बनाए संबंध, अब धर्म परिवर्तन का दबाव

आकिब ने आकाश बनकर युवती से बनाए संबंध, अब धर्म परिवर्तन का दबाव
UPT | symbolic

Jul 20, 2024 18:37

एक युवती ने आरोप लगाया कि आकिब नामक युवक ने खुद को आकाश बताकर उसके साथ दो साल तक शारीरिक संबंध बनाए। जब युवती ने शादी का दबाव डाला, तो आरोपी ने धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी।

Jul 20, 2024 18:37

Aligarh News : अलीगढ़ में एक लिव-जिहाद का मामला सामने आया है। एक युवती ने आरोप लगाया कि आकिब नामक युवक ने खुद को आकाश बताकर उसके साथ दो साल तक शारीरिक संबंध बनाए। जब युवती ने शादी का दबाव डाला, तो आरोपी ने धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी। परेशान होकर पीड़िता ने हिंदू संगठन के सदस्यों के साथ थाना बन्नादेवी में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया है।

ये भी पढ़ें : राजा भैया की पत्नी के खिलाफ एफआईआर : फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी से निदेशक को हटाने का आरोप

व्हाट्सएप पर हुए थी दोस्ती
पीड़िता ने बताया कि, सराय रहमान निवासी आकिब ने व्हाट्सएप पर खुद को आकाश बताकर उससे दोस्ती की। धीरे-धीरे उनके बीच नजदीकियां बढ़ीं और शारीरिक संबंध बन गए। जब युवती को आकिब की असली पहचान का पता चला, तो वह चकित रह गई। विरोध करने पर आकिब ने तमंचे के बल पर युवती और उसके परिवार को धमकाया। 



अब धर्म परिवर्तन का दबाव
आरोप है कि उसने दो साल तक युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए और उसे नशीली दवाएं भी दीं। जब युवती ने शादी का दबाव डाला, तो आरोपी ने धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी। इतना ही नहीं, उसने तमंचा दिखाकर युवती और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।

ये भी पढ़ें : पीलीभीत में केंद्रीय मंत्री के साथ हादसा : तेज रफ्तार से आ रही जितिन प्रसाद के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई, सभी सुरक्षित

पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत
युवती द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने गंभीर मामला दर्ज किया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी बन्नादेवी आर.के. सिसौदिया ने बताया कि यह एक ऐसा मामला है जहां एक व्यक्ति ने अपनी पहचान छिपाकर युवती को शादी का झांसा दिया और फिर उसके साथ अनुचित व्यवहार किया। अधिकारी ने कहा कि पीड़िता की लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही, युवती का चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया जा रहा है ताकि सभी पहलुओं की जांच की जा सके।

Also Read

लिंटर गिरने से मजदूर की मौत, तीन घायल

23 Oct 2024 10:34 AM

एटा एटा में पुराने मकान को तोड़ते समय हादसा : लिंटर गिरने से मजदूर की मौत, तीन घायल

एटा जिले में एक पुराने मकान को तोड़ने के दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ। भुर्जियों वाली गली के पास शिकोहाबाद रोड पर स्थित एक जर्जर मकान का लिंटर अचानक गिर गया। इस दुर्घटना में एक मजदूर की जान चली गई और पढ़ें