Aligarh News : भड़काऊ बयान देने पर सपा नेता अज्जू इश्हाक पर दर्ज हुआ मुकदमा, एक सप्ताह बाद पुलिस ने की कार्रवाई

भड़काऊ बयान देने पर सपा नेता अज्जू इश्हाक पर दर्ज हुआ मुकदमा, एक सप्ताह बाद पुलिस ने की कार्रवाई
UPT | सपा नेता मोहम्मद अज्जू इश्हाक।

Jun 26, 2024 04:03

अलीगढ़ में भड़काऊ बयान देने के मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अज्जू इश्हाक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। एक सप्ताह पहले थाना गांधी पार्क के मामू भांजा इलाके में चोरी के शक में गैर समुदाय के युवक की पीट- पीट कर हत्या कर दी गई थी।

Jun 26, 2024 04:03

Short Highlights
  • सपा नेता का बयान सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल
  • एक वर्ग की धार्मिक भावना को आहत करने का लगा आरोप 
Aligarh News : अलीगढ़ में भड़काऊ बयान देने के मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अज्जू इश्हाक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। एक सप्ताह पहले थाना गांधी पार्क के मामू भांजा इलाके में चोरी के शक में गैर समुदाय के युवक की पीट- पीट कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद जिला अस्पताल पहुंचे सपा नेता अज्जू इश्हाक पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा है। इसका वीडियो पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वहीं, पुलिस ने एक सप्ताह बाद अज्जू इशहाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद राजनीति और गरमा सकती है। समाजवादी पार्टी पहले ही इस मामले को मुद्दा बनाए हुए हैं। दो दिन पहले सपा का प्रतिनिधि मंडल भी मृतक औरंगजेब के परिवार से मिल चुका है। जिसमें संभल सांसद जियाउर्रहमान बर्क व विधायक कमाल अख्तर के साथ 12 सदस्यीय टीम पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कह चुका है। 

सपा नेता का बयान सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल
18 जून की रात थाना गांधी पार्क के मामू भांजा इलाके के रंगरेजान में घास की मंडी मोहल्ला निवासी औरंगजेब उर्फ फरीद को चोरी के शक में लोगों ने पिटाई कर दी थी। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद जिला अस्पताल में परिजनों के साथ समाजवादी पार्टी और बसपा के नेता इकट्ठा हो गए थे। इस दौरान समाजवादी पार्टी नेता अज्जू इश्हाक ने बयान दिया था कि गिरफ्तारी होने तक जनाजा नहीं उठाया जाएगा, चाहे गोलियां चल जाएं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि औरंगजेब की हत्या के आरोप में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें छह आरोपियों को पुलिस जेल भेज चुकी है। हालांकि जेल भेजने के खिलाफ भाजपा नेता और व्यापारी  विरोध - प्रदर्शन कर रहे हैं।  

एक वर्ग की धार्मिक भावना को आहत करने का लगा आरोप 
व्यापारी संगठन और भाजपा नेताओं ने अज्जू इशहाक के बयान पर नाराजगी जताते हुए पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। वहीं, पुलिस ने इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए सपा नेता अज्जू के खिलाफ सद्भाव बिगाड़ने व जानबूझकर दुर्भावना पूर्ण इरादे से एक वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। मामले में  थाना बन्ना देवी में सपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में पूर्व महानगर अध्यक्ष और सपा नेता अज्जू इशहाक ने कहा कि न्याय की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे, चाहे तो हमें जेल जाना पड़े। एसएसपी संजीव सुमन ने इसकी पुष्टि की है। 

Also Read

सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

28 Jun 2024 04:12 PM

हाथरस Hathras News : सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

यूपी के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव नौगांव रोड पर दो बाइक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में बाइक सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट की... और पढ़ें