हाथरस में दर्दनाक हादसा : विद्युत लाइन की चपेट में आने से राजमिस्त्री की मौत, गुस्साएं लोगों ने लगाया जाम

विद्युत लाइन की चपेट में आने से राजमिस्त्री की मौत, गुस्साएं लोगों ने लगाया जाम
UPT | मौके पर मौजूद पुलिस और ग्रामीण

Jun 25, 2024 23:46

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित गांव नगला सड़क में एक मकान की दीवार का निर्माण करते समय मकान के ऊपर से जा रही विद्युत हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर एक राज मिस्त्री की दर्दनाक मौत हो गई...

Jun 25, 2024 23:46

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित गांव नगला सड़क में एक मकान की दीवार का निर्माण करते समय मकान के ऊपर से जा रही विद्युत हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर एक राज मिस्त्री की दर्दनाक मौत हो गई। काफी देर तक उसका शव विद्युत लाइन से लटका रहा। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने विद्युत आपूर्ति कटवाकर शव को नीचे उतारा। इसी दौरान अन्य ग्रामीण व परिवार के लोग वहां पहुंच गए और लोगों ने हंगामा करते हुए इगलास रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर शांत किया और जाम खुलवाया। 

दीवार का निर्माण करते समय लाइन की चपेट में आया मृतक
जानकारी के अनुसार, हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र के गांव विद्यानगर निवासी 26 वर्षीय मनोज राज मिस्त्री का काम करता था। वह मंगलवार को इगलास रोड पर नगला सड़क पर एक मकान की एक दीवार की चिनाई का काम कर रहा था। विद्युत हाईटेंशन लाइन काफी नीचे से गुजर रही है। ऐसे में दीवार का निर्माण करते समय राजमिस्त्री हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आ गया और लाइन पर उसका शव काफी देर तक लटका रहा। सूचना मिलने पर पहुंची इलाका पुलिस ने बिजली आपूर्ति को बंद कराया और शव को नीचे उतारा। इसी बीच मृतक के परिवार के लोग भी वहां पहुंच गए और इन लोगों ने नगला सड़क पर इगलास रोड पर जाम लगा दिया। 

मुआवजा और दोषियों पर कार्रवाई की मांग
सड़क पर जाम लगने की सूचना मिलने पर एसडीएम सदर, क्षेत्राधिकार नगर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान अधिकारियों और लोगो से बातचीत कर समझाबुझकर जाम खुलवा दिया। काफी देर तक मृतक के शव को उसके परिवार के लोगों ने पोस्टमॉर्टम के लिए नहीं जाने दिया। इन लोगों का आरोप था कि मकान स्वामी ने भी इस मामले में लापरवाही बरती है। यह लोग मुआवजे के साथ-साथ दोषी विद्युत महकमे के कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Also Read

सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

28 Jun 2024 04:12 PM

हाथरस Hathras News : सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

यूपी के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव नौगांव रोड पर दो बाइक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में बाइक सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट की... और पढ़ें