जब किडनैपर से ही लिपटकर रोने लगा बच्चा : हेड कॉन्स्टेबल ने लिखी किडनैपिंग की स्क्रिप्ट, जयपुर पुलिस ने भी फिल्मी अंदाज में पकड़ा

हेड कॉन्स्टेबल ने लिखी किडनैपिंग की स्क्रिप्ट, जयपुर पुलिस ने भी फिल्मी अंदाज में पकड़ा
UPT | जब किडनैपर से ही लिपटकर रोने लगा बच्चा

Aug 30, 2024 13:38

जयपुर पुलिस ने 14 महीने पहले सांगानेर सदर थाना इलाके से 11 महीने के बच्चे पृथ्वी के अपहरण का बुधवार को सफलतापूर्वक खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल तनुज चाहर को गिरफ्तार कर लिया

Aug 30, 2024 13:38

Short Highlights
  • वृंदावन में घूम रहा था आरोपी
  • फिल्मी स्टाइल में पकड़ने गई पुलिस
  • किडनैपर से ही लिपटकर रोने लगा बच्चा
Aligarh News : जयपुर पुलिस ने 14 महीने पहले सांगानेर सदर थाना इलाके से 11 महीने के बच्चे पृथ्वी के अपहरण का बुधवार को सफलतापूर्वक खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल तनुज चाहर को गिरफ्तार कर लिया, जिसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। तनुज चाहर ने बच्चे को 14 महीने तक अपने पास रखा और पहचान छिपाने के लिए साधु का वेश अपनाया था। लेकिन इस दौरान एक ऐसी वीडियो सामने आई, जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल बच्चा किडनैपर से ही लिपटकर जोर-जोर से रोने लगा। वह किडनैपर को छोड़कर जाने के लिए तैयार नहीं हो रहा था। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने उसे किडनैपर से अलग किया।

वृंदावन में घूम रहा था आरोपी
आरोपी तनुज चाहर ने पुलिस की निगाहों से बचने के लिए साधु का वेश अपनाया। उसने अपनी दाढ़ी और सिर के बाल बढ़ा लिए थे और वृंदावन के परिक्रमा मार्ग में यमुना जी के खादर क्षेत्र में एक कुटिया बना ली थी। पहचान छिपाने के लिए कभी उसने दाढ़ी बढ़ा ली, तो कभी दाढ़ी को रंग लिया। आरोपी ने यह रणनीति अपनाई कि वह बार-बार अपनी जगह बदलेगा और कभी एक जगह का मोबाइल इस्तेमाल नहीं करेगा। इसकी वजह से पुलिस के लिए आरोपी की पकड़ मुश्किल हो गई थी और उसे ट्रैक करना एक बड़ी चुनौती बन गया था।

फिल्मी स्टाइल में पकड़ने गई पुलिस
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जयपुर पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया। 22 अगस्त को मथुरा, आगरा और अलीगढ़ में छापेमारी की गई। अंततः पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी ने साधु का भेष धारण कर लिया है और वृंदावन में एक कुटिया में रह रहा है। पुलिस ने खुद भी साधु का भेष अपनाया और भजन गाते हुए आरोपी की कुटिया तक पहुंची। हालांकि, आरोपी ने पुलिस की भनक लगते ही भागने की कोशिश की और बच्चे को गोद में लेकर खेतों में भाग गया। पुलिस ने 8 किलोमीटर का पीछा करके आरोपी को पकड़ लिया और बच्चे को सुरक्षित बरामद किया।

किडनैपर से लिपट गया बच्चा
जब पुलिस ने आरोपी तनुज चाहर को गिरफ्तार किया और बच्चे पृथ्वी को उसके पास से बरामद किया, तब एक भावुक दृश्य सामने आया। बच्चा किडनैपर के सीने से लिपटकर जोर-जोर से रोने लगा, और आरोपी भी अपने आंसू नहीं रोक सका। हालांकि, यह मुलाकात कुछ ही मिनटों तक रही और फिर पुलिस ने बच्चे को सुरक्षित रूप से उसके माता-पिता को सौंप दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

अलीगढ़ में हेड कॉन्स्टेबल था आरोपी
11 महीने के बच्चे पृथ्वी का अपहरण 14 जून 2023 को जयपुर के सांगानेर सदर इलाके से किया गया था। आरोपी तनुज चाहर, जो यूपी के अलीगढ़ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था, ने अपने 4-5 साथियों के साथ बच्चे का अपहरण किया। जब पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की, तो वह अपनी ड्यूटी से भी गैरहाजिर था और पुलिस की पकड़ से बाहर था। इसके बाद यूपी सरकार ने उसे निलंबित कर दिया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई राज्यों में छापेमारी की, लेकिन सुराग नहीं मिला, जिसके बाद इनाम की घोषणा की गई।

बच्चे को पास रखना चाहता था आरोपी
जांच और पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि आरोपी तनुज चाहर ने पृथ्वी को अपने बेटे की तरह मान लिया था और बच्चे की मां को धमकाकर उसे अपने पास रखना चाहता था। आरोपी ने कई बार बच्चे की मां से संपर्क किया और धमकियां दीं, लेकिन जब वह अपनी बात नहीं मान सकी, तो आरोपी ने बच्चे का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपी ने बच्चे की मां से संपर्क किया और धमकियां देने की कोशिश की थी।

Also Read

ऊंट गाड़ी पर निकली हास्य कवि काका की सवारी, श्मशान घाट में लगे ठहाके...

18 Sep 2024 02:11 PM

हाथरस Hathras News : ऊंट गाड़ी पर निकली हास्य कवि काका की सवारी, श्मशान घाट में लगे ठहाके...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की धरती प्रख्यात कवि काका हाथरसी के नाम से भी पहचानी जाती है। हास्य कवि काका हाथरसी की आज जयंती और अवसान दिवस भी है। हास्य और व्यंग्य के कवि काका हाथरसी उर्फ प्रभु लाल का... और पढ़ें