ग्रामीण कनेक्टिविटी को बढ़ावा : परिवहन निगम की पहल से 12 से अधिक कस्बों और गांवों को सुरक्षित यात्रा की सुविधा

परिवहन निगम की पहल से 12 से अधिक कस्बों और गांवों को सुरक्षित यात्रा की सुविधा
UPT | कासगंज में सात नए मार्गों पर चलाई जाएंगी रोडवेज बसें

Sep 04, 2024 14:25

सात नए मार्गों पर अनुबंधित बसें चलाई जाएंगी। इससे 12 से अधिक कस्बों और ग्रामीण इलाकों के यात्रियों को रोडवेज बसों की सुविधा मिलेगी। यह कदम स्थानीय लोगों के लिए परिवहन की सुविधा में सुधार लाने के उद्देश्य से...

Sep 04, 2024 14:25

Short Highlights
  • परिवहन निगम ने शुरू की नई पहल
  • कासगंज के सात नए मार्गों पर होगा रोडवेज बसों का संचालन
  • ग्रामीण कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया कदम
Kasganj News : परिवहन निगम ने कासगंज के कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में रोडवेज बस सेवा का विस्तार करने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत सात नए मार्गों पर अनुबंधित बसें चलाई जाएंगी। इससे 12 से अधिक कस्बों और ग्रामीण इलाकों के यात्रियों को रोडवेज बसों की सुविधा मिलेगी। यह कदम स्थानीय लोगों के लिए परिवहन की सुविधा में सुधार लाने के उद्देश्य से उठाया गया है।

नई रोडवेज सेवा से मिलेगी मदद
दरअसल, कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को शहरों तक पहुंचने के लिए अक्सर डग्गेमार वाहनों पर निर्भर रहना पड़ता था। इन वाहनों का कोई निश्चित समय नहीं होता और अक्सर इनमें क्षमता से अधिक यात्री बैठाए जाते हैं, जो सुरक्षा के लिहाज से भी खतरनाक है। ऐसे में नई रोडवेज सेवा इन समस्याओं को दूर करने में मदद करेगी। यह यात्रियों को एक अधिक सुरक्षित और भरोसेमंद परिवहन विकल्प प्रदान करेगी।



इन क्षेत्रों में मिलेगी सुविधा
बता दें कि इस नई सेवा से पिवारी, मोहनी, भूपालगढ़ी, बरबारा, सैलई, बरौदा, अमांपुर, मगथरा और मोहनपुरा जैसे कस्बों और गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। परिवहन निगम ने इन क्षेत्रों के लिए विशेष मार्गों का निर्धारण किया है। इससे न केवल यात्रियों को सुविधा मिलेगी बल्कि यह ग्रामीण क्षेत्रों के समग्र विकास में भी मददगार साबित होगा।

ये भी पढ़ें- डीएनए बयान पर सियासी घमासान : सीएम योगी पर अखिलेश का निशाना, बोले- पहले फुलफॉर्म तो जान लें...

Also Read

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति ने दायर की याचिका

16 Sep 2024 08:35 PM

अलीगढ़ सुप्रीम कोर्ट में बुलडोजर न्याय को चुनौती : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति ने दायर की याचिका

2 सितंबर को, सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस बीआर गवई और केवी विश्वनाथ की बेंच ने बुलडोजर न्याय की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी व्यक्ति के घर को सिर्फ इसलिए ध्वस्त करना उचित नहीं है क्योंकि उस पर कानून के उल्लंघन का आरोप है... और पढ़ें