दलित युवक की हत्या का मामला : अलीगढ़ पहुंचे सांसद चंद्रशेखर, कहा-यूपी में दलित की बोली लगाकर हो रही हत्या

अलीगढ़ पहुंचे सांसद चंद्रशेखर, कहा-यूपी में दलित की बोली लगाकर हो रही हत्या
UPT | सांसद चंद्रशेखर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे।

Jun 18, 2024 20:02

अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके में दलित युवक की हत्या के मामले में मंगलवार को नगीना के सांसद चंद्रशेखर अलीगढ़ पहुंचे । वह मृतक के परिजनों से मिलें।

Jun 18, 2024 20:02

Short Highlights
  • यूपी में बोली लगाकर हो रही हत्या 
  • पीड़ित परिवार के लिए मांगी 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद
  • सरकार में कमजोर वर्ग का हो रहा दमन
  • सत्ता के तानाशाह होने पर सड़क पर होगा संघर्ष
Aligarh News : अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके में दलित युवक की हत्या के मामले में मंगलवार को नगीना के सांसद चंद्रशेखर अलीगढ़ पहुंचे । वह मृतक के परिजनों से मिलें।  मृतक के परिजन कुछ दिनों से घंटाघर चौराहे के पास अंबेडकर पार्क में धरने पर बैठे हैं। इस घटना में मुख्य आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वहीं परिजन अन्य आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे है। 

यूपी में बोली लगाकर हो रही हत्या 
अंबेडकर पार्क पहुंचने पर नगीना सांसद चंद्रशेखर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब बोली लगाकर हत्या होने लगी है। अलीगढ़ की घटना डरावनी है। चैलेंज करके एक 22 साल के युवक की हत्या की गई। मां-बाप अपने बेटे को ढूंढते रहे। थाने के संबंधित अधिकारियों ने लापरवाही बरती। जिसके चलते युवक हमारे बीच में नहीं है। आरोपी को इतना समय मिला कि उसने आराम से कोर्ट में सरेंडर कर दिया और पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर पाई। यह पुलिस की असफलता है। आरोपी इतना शातिर है कि उसे जूविनाइल बताया जा रहा है। चंद्रशेखर ने मांग की है कि आरोपी पर कठोर से कठोर कार्रवाई हो और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चले। जिन अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों की जिम्मेदारी नहीं निभाई, उस पर सख्त कार्रवाई हो। जिससे और थानों में गरीबों के साथ जो जुल्म हो रहा है, उस पर कार्रवाई होना आसान हो जाएं, अधिकारियों में यह संदेश जाएं। 

पीड़ित परिवार के लिए मांगी 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद
सांसद चंद्रशेखर ने कहा कि परिवार की हालत बहुत कमजोर है और 50 लाख रुपये आर्थिक मदद की मांग की है। परिवार में मृतक युवक ही कमाने वाला व्यक्ति था। उसके दो बच्चे हैं, माता-पिता वृद्ध हो चुके हैं। परिवार की सुरक्षा के साथ ही एक सरकारी नौकरी पीड़ित परिवार को दिए जाने की मांग की है। वहीं घटना में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएं। उन्हें गिरफ्तार किया जाए और लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई हो। 

सरकार में कमजोर वर्ग का हो रहा दमन
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार में गुंडो को खुली छूट मिल गई है कि वह कमजोर वर्ग के लोगों का दमन करें और उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। जिला प्रशासन घटना का मजबूती से संज्ञान ले, अगर नहीं संज्ञान लेती है तो हमें अपने संरक्षण के लिए बड़ा मोर्चा जिले वाइज निकालना पड़ेगा। हम किसी भी कीमत पर जुल्म बर्दाश्त नहीं करेंगे और गुंडो को सजा मिले। इसके लिए लगातार संघर्ष करते रहेंगे। हमारी मांग है कि लापरवाह व गैर जिम्मेदार अधिकारियों को चार्ज न दिया जाएं। गुंडो की मदद करने वाले अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएं। 

सत्ता के तानाशाह होने पर सड़क पर होगा संघर्ष
उन्होंने कहा कि लोकसभा व लोकसभा के बाहर आश्वस्त करता हूं कि उत्तर प्रदेश  और देश के दलित, पिछड़े, मुसलमान, आदिवासी तमाम महिलाओं, किसानों, मजदूरों के मुद्दों को बड़ी मुखरता से पार्लियामेंट के अंदर और सड़क पर मजबूती से उठाएंगे।  गुंडागर्दी करने वाले लोगों को संरक्षण के बाद भी उनको सही जगह भेजने के लिए पुरजोर ताकत से आंदोलन और संघर्ष करेंगे। भले ही हम लोकसभा के सदस्य बन गए हो, लेकिन सड़क के संघर्ष का रास्ता नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि जब सत्ता तानाशाह, अहंकारी हो जाएगी तो सड़क का रास्ता ही गरीबों के लिए न्याय का रास्ता खोलेगी।

कार्रवाई नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन होगा
उन्होंने कहा कि कार्रवाई होना एक प्रक्रिया है और इस मामले में प्रशासन से बात की है, वह कुर्सी पर हैं इसलिए उन्हें ही काम करना है. हम पर्याप्त समय दे रहे हैं। अगर मामले में लीपापोती की गई या हमारी बात को नहीं माना गया, तो फिर किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे। इस बार अनिश्चितकालीन आंदोलन होगा। वह आंदोलन पार्क में नहीं होगा, बल्कि जिला मुख्यालय पर होगा और जिलाधिकारी भी पीड़ित परिवार के साथ धूप में बैठेंगे। अगर पीड़ित परिवार के आंसू निकलेंगे तो अधिकारियों का पसीना भी वही छूटेगा। अगर यहां का प्रशासन और पुलिस इसी तरीके से लापरवाही करेगी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। वहीं, सांसद चंद्रशेखर के आने की सूचना पर अंबेडकर पार्क के पास सैकड़ो की संख्या में भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता हाथों में नीला झंडा लेकर सांसद चंद्रशेखर जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। बढ़ती भीड़ को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स का इंतजाम किया गया था। 

Also Read

सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

28 Jun 2024 04:12 PM

हाथरस Hathras News : सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

यूपी के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव नौगांव रोड पर दो बाइक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में बाइक सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट की... और पढ़ें