Aligarh News : शाह जमाल ईंदगाह में दो शिफ्टों में पढ़ी गई नमाज, सड़क पर नमाज अदा करने की नहीं मिली इजाजत

 शाह जमाल ईंदगाह में दो शिफ्टों में पढ़ी गई नमाज, सड़क पर नमाज अदा करने की नहीं मिली इजाजत
UPT | ईदगाह में नमाज अदा करते लोग

Jun 17, 2024 10:38

अलीगढ़ में ईद उल अजहा पर शाह जमाल ईदगाह पर नमाज अदा की गई। इस दौरान ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाजियों के नमाज अदा करने को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स तैनात की गई।

Jun 17, 2024 10:38

Short Highlights
  • ईद मोहब्बत और कुर्बानी का पैगाम देती है
  • नमाज के वक्त नाले का पानी सड़क पर आया
  • सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं अदा की गई है 


Aligarh News : अलीगढ़ में ईद उल अजहा पर शाह जमाल ईदगाह पर नमाज अदा की गई। इस दौरान ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाजियों के नमाज अदा करने को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स तैनात की गई। शहर की प्रमुख मस्जिदों पर भी लोगों ने नमाज अदा की, हालांकि शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने पहले ही लोगों से अपील की थी कि वह सड़क पर नमाज न पढ़े। कुर्बानी को खुले में न करें और कुर्बानी के बाद अवशेषों को नगर निगम द्वारा चिन्हित जगहों पर ही दिया जाये। उन्होंने बताया कि शासन की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है, हालांकि ईदगाह में दो शिफ्ट में नमाज अदा की गई, जिससे लोगों को दिक्कत न हो।

नमाज के वक्त नाले का पानी सड़क पर आया

वहीं, ईद के नमाज के वक्त ईंदगाह के पास नाले का पानी सड़क पर आ गया। जिस पर नमाज अदा करने वालों ने एतराज जताया। हालांकि एक दिन पहले डीएम और नगर आयुक्त ने साफ सफाई के खास ख्याल रखने का निर्देश दिया था। पार्षद ने भी गंदे नाले को साफ करने पर विशेष ध्यान देने की बात कही थी, लेकिन नमाज अदा करने से पहले ही नाले का पानी सड़क पर फैल गया। ऐसे में नमाजियों ने नगर निगम की लापरवाह बताया। 

ईद मोहब्बत और कुर्बानी का पैगाम देती है

शहर मुफ्ती खालिद ने बताया कि ईद मोहब्बत और कुर्बानी का पैगाम देती है, हर मोहब्बत कुर्बानी चाहती है। अगर हमें किसी के साथ मोहब्बत है तो कहीं न कहीं हमें कंप्रोमाइज करना पड़ता है और इसी का नाम मोहब्बत है। उन्होंने ईद के मौके पर अपने समाज के लोगों से प्यार मोहब्बत का माहौल पैदा करने के लिए कहा। वही उन्होंने कहा कि सड़क पर नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है। यह हमारी मजबूरी होती है। जब मस्जिद, ईदगाह भर जाती हैं, तो जो नमाज़ी इत्मेनान के साथ नमाज को आते है। वह कहा पर जाए, उनको भी नमाज पढ़ने का मौका दिया जाएं। 

सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं अदा की गई है 

शहर मुफ्ती ने कहा कि नमाज अदा करने के दौरान सड़क पर पानी आ गया था, जिसमें नगर निगम की कोताही रही है, यह लापरवाही आगे नहीं होनी चाहिए। वहीं, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने बताया कि लोगों के सहयोग से और शासन की मंशा के अनुसार ईद की नमाज कुशल संपन्न कराई गई है। नगर निगम की टीम भी साफ सफाई के लिए लगी रही।  सड़क पर पानी आने को लेकर उन्होंने कहा कि वह थोड़ी चूक हुई थी, जिसे तत्काल सही कराया गया।  वहीं उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं अदा की गई है। 

Also Read

सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

28 Jun 2024 04:12 PM

हाथरस Hathras News : सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

यूपी के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव नौगांव रोड पर दो बाइक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में बाइक सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट की... और पढ़ें